SSC Stenographer Notification 2020 जारी, जानिए आवेदन की आसान प्रक्रिया

पुनः संशोधित शनिवार, 10 अक्टूबर 2020 (18:10 IST)
Selection Commission (SSC) ने ग्रुप सी और डी भर्ती 2020 परीक्षा के
लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रकिया 10 अक्टूबर से शुरू हो गई है, 4 नवंबर तक चलेगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा। परीक्षा के 20 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। स्टेनोग्राफर एग्जाम परीक्षा की तारीख 29 मार्च से 31 मार्च 2020 रहेगी।

क्या है शैक्षणिक योग्यता : उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
इसके अतिरिक्त ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार नोटिफिकेशन में आयु सीमा भी चेक कर सकते हैं। इन दोनों डिटेल्स को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर एप्लीकेशन फॉर्म में कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर फॉर्म निरस्त कर दिया जाएगा।

कैसे करें आवेदन : एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट - www.ssc.nic.in पर जाएं। यहां दिख रहे SSC में SSC स्टेनोग्राफर C और D पर टैब पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने एसएससी स्टेनोग्राफर नोटिफिकेशन 2020-21 डाउनलोड का ऑप्शन आएगा। इसको डाउनलोड आवेदन भरें।



और भी पढ़ें :