जवाहर नवोदय विद्यालयों की प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित, इस दिन होगी परीक्षा

Last Updated: बुधवार, 21 जुलाई 2021 (14:34 IST)
नई दिल्ली। जवाहर नवोदय विद्यालयों में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए 11 अगस्त को चयन परीक्षा आयोजित की जाएगी। मंगलवार को शिक्षा मंत्रालय ने इसकी घोषणा की है। एक ट्वीट में मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि सभी राज्‍यों और केंद्र शासित राज्‍यों में के कक्षा 6 में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 11 अगस्‍त को आयोजित की जाएगी।
ALSO READ:
पश्चिम बंगाल बोर्ड के 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित, 90% छात्रों को मिले 60% से ज्यादा अंक

कुल 2,41,7009 छात्रों ने जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया है। देश के 11,182 केंद्रों पर एंट्रेंस टेस्‍ट आयोजित होगा और कुल 47,320 छात्रों का सिलेक्‍शन होगा। मिजोरम, नगालैंड और मेघालय को छोड़कर सभी राज्‍यों व केंद्र शासित राज्‍यों में चयन परीक्षा इससे पहले 16 मई 2021 को आयोजित होने वाली थी लेकिन इसे 19 जून 2021 तक के लिए टाल दिया गया था। बाद में इन दोनों तारीखों पर परीक्षा को स्‍थगित कर दिया गया और छात्रों को यह सूचित किया गया कि परीक्षा आयोजित होने से 15 दिन पहले परीक्षा की तारीख छात्रों को बता दी जाएगी।


शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा तारीख की घोषणा करते हुए बताया कि इससे संबंधित आधिकारिक नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जारी किया जाएगा। छात्रों का एडमिट कार्ड भी परीक्षा से पहले जारी कर दिया जाएगा। इसके लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।



और भी पढ़ें :