BPSSC Bihar Police Result : बिहार पुलिस संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए 50000 उम्मीदवारों का चयन, यहां देख सकते हैं results

Last Updated: मंगलवार, 28 जनवरी 2020 (17:41 IST)
बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के लिए हुई संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया है। इस परीक्षा में 50,000 उम्मीदवारों ने क्‍वालिफाई किया है। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा देनी होगी।
बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक भर्ती की मुख्य परीक्षा अप्रैल-मई में आयोजित की जा सकती है। इसके बाद मुख्य लिखित परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षण से गुजरना होगा। इसके बाद अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। इसका आधार मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाएगी।
दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षकों के 2446 पदों के लिए 22 दिसंबर 2019 को प्रारंभिक परीक्षा हुई थी। करीब 5.85 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे।
राज्यभर में 495 सेंटर्स पर इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। पद के मुकाबले करीब 20 गुना अभ्यर्थियों का चयन मुख्य परीक्षा के लिए किया गया है।

मुख्य परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। मुख्य परीक्षा के आधार पर पद के मुकाबले 6 गुना अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाएगा।
इस परीक्षा के बाद दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पद के लिए अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। मेरिट में आए युवाओं को राज्य में नियुक्ति दी जाएगी।



और भी पढ़ें :