रिलायंस रिटेल में 1,875 करोड़ रुपए का अतिरिक्त निवेश करेगी सिल्वर लेक

Mukash Ambani
पुनः संशोधित गुरुवार, 1 अक्टूबर 2020 (00:06 IST)
नई दिल्ली। अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक पार्टनर्स (Reliance Industries)
की खुदरा इकाई में 1,875 करोड़ रुपए का अतिरिक्त करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बुधवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी।
ALSO READ:
में KKR करेगा 5,550 करोड़ रुपए का निवेश, सिल्वर लेक के बाद दूसरा बड़ा निवेश
बयान में कहा गया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (रिलायंस इंडस्ट्रीज) और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने सिल्वर लेक के सहयोगी निवेशकों के द्वारा आरआरवीएल में 1,875 करोड़ रुपए का अतिरिक्त निवेश करने की बुधवार को घोषणा की।
इससे आरआरवीएल में सिल्वर लेक और इसके सह-निवेशकों का कुल निवेश 9,375 करोड़ रुपए हो जाता है। यह आरआरवीएल की 2.13 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के बराबर होगा। बयान में कहा गया कि इस नए निवेश के लिए रिलायंस रिटेल का मूल्यांकन 4.285 लाख करोड़ रुपए किया गया है।
इससे पहले बुधवार को ही अमेरिका की एक अन्य निजी इक्विटी कंपनी जनरल अटलांटिक ने रिलायंस रिटेल में 0.84 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 3,675 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि सिल्वर लेक और इसके सह-निवेशक सभी भारतीयों के लाभ के लिए भारतीय खुदरा क्षेत्र को बदलने की हमारी यात्रा के मूल्यवान साझेदार हैं। हम उनके विश्वास और समर्थन पर प्रसन्न हैं। साथ ही हम वैश्विक प्रौद्योगिकी निवेश में उनके नेतृत्व और भारत में खुदरा क्रांति के लिए उनके संबंधों के मूल्यवान नेटवर्क का लाभ उठाने को लेकर उत्साहित हैं।



और भी पढ़ें :