एचडीएफसी बैंक यूनाइट्स सांताकॉज : एक पहल जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए

Last Updated: मंगलवार, 29 दिसंबर 2020 (16:44 IST)
देश का प्रमुख निजी बैंक 2020 के आखिरी हिस्से को एक अलग तरीके से सेलिब्रेट कर रहा है। HDFC बैंक यूनाइट्स सांताकॉज नाम की इस गतिविधि में पश्चिम भारत के 11 शहर भाग ले रहे हैं। ये हैं- मुंबई, पुणे, नागपुर, नासिक, अहमदाबाद, बड़ौदा, सूरत, राजकोट, इंदौर, भोपाल और गोवा।
ALSO READ:
बड़ी खबर, रिजर्व बैंक ने HDFC बैंक पर लगाई कई बंदिशें, नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से रोका
इस गतिविधि का उद्देश्य लोगों को कपड़े, खिलौने, किताबें और बहुत कुछ दान करने के लिए आमंत्रित करना है। इस अभियान के लिए दानदाताओं में एचडीएफसी बैंक के कर्मचारी, उनके ग्राहक और सभी क्षेत्र के लोग शामिल हैं। गतिविधि को बहुत सारा सहयोग, समर्थन और तारीफ मिल रही है। इन शहरों की विभिन्न एचडीएफसी बैंक शाखाओं में डोनेशन बॉक्स लगाए गए हैं और लोगों को शाखाओं में अपना सहयोग इनमें डालने के लिए कहा गया है।
वर्तमान महामारी की स्थिति को देखते हुए यह अनुरोध किया गया है कि बॉक्स में डालने के पहले सामान को अच्छी तरह से साफ किया जाना चाहिए। ऐहतियाती उपाय के रूप में दान प्राप्तकर्ताओं तक पहुंचने से पहले ये गिफ्ट्स के रूप में एक बार फिर से सैनिटाइज होगा। राउंड टेबल इंडिया ने एक एनजीओ पार्टनर के रूप में HDFC बैंक यूनाइट्स के साथ साझेदारी की है। एनजीओ इन सभी शहरों से एकत्रित सामान जरूरतमंद बच्चों के लिए ले जाएगा।
एचडीएफसी बैंक के अधिकारियों ने इस के बारे में कहा कि HDFC बैंक यूनाइट्स सांताकॉज बहुत अच्छी है। इस कठिन समय में हम समाज के लिए विशेष रूप से उन चीजों को लौटाते हैं जिन्हें वास्तव में इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है। हम उन सभी दानदाताओं के आभारी हैं, जो इस कारण से आगे आए और हमारे साथ जुड़े। 11 शहरों में 500 से अधिक शाखाओं के नेटवर्क के साथ एचडीएफसी बैंक ने सुनिश्चित किया है कि इस सामाजिक कारण में सभी की अधिकतम भागीदारी हो।



और भी पढ़ें :