बाराबंकी में केंद्र सरकार पर गरजे राकेश टिकैत, बोले- मोदी PM रहे तो देश बिक जाएगा...

पुनः संशोधित बुधवार, 13 अक्टूबर 2021 (18:34 IST)
बाराबंकी। यहां भारतीय किसान यूनियन के वार्षिक सामूहिक विवाह समारोह में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत लखीमपुर खीरी हिंसा मामले और कृषि कानूनों को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर गरजे। टिकैत ने कहा कि अगर 2024 तक नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने रह गए तो ये देश बिक जाएगा।

खबरों के अनुसार, टिकैत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश का किसान इस सरकार को 10 में से जीरो नंबर देगा। उन्‍होंने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी पर तंज कसते हुए कहा कि यह गिरफ्तारी रेड कार्पेट पर की गई है।

टिकैत ने इस मामले पर कहा कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी का इस्तीफा लिया जाए और उन्‍हें गिरफ्तार करके आगरा जेल में बंद किया जाए। राकेश टिकैत ने कहा कि 26 अक्टूबर को भारतीय किसान यूनियन लखनऊ में बहुत बड़ी पंचायत करने जा रही है।
टिकैत ने कहा है कि जब तक अजय मिश्रा अपने पद पर बने रहेंगे तब तक निष्पक्ष जांच होने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है और अगर अजय मिश्रा अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे तो हम इसके लिए भी आंदोलन करने के लिए तैयार हैं।

वहीं कोयले की कमी के चलते ब्लैकआउट की संभावना पर राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार बिजली को प्राइवेट हाथों में बेचने वाली है, जिसके बाद रेट भी बढ़ा दिए जाएंगे। 7 रुपए यूनिट बिजली के दाम बढ़ाकर 15 रुपए प्रति यूनिट कर दिए जाएंगे।



और भी पढ़ें :