1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. जम्मू-कश्मीर न्यूज़
  4. 2 IEDs found near police post in Jammu
Written By Author सुरेश एस डुग्गर
Last Updated: मंगलवार, 15 नवंबर 2022 (18:03 IST)

अब पुलिस चौकी के पास से मिले 2 आईईडी, जम्मू को दहशतजदा करने की हो रही कोशिश

जम्मू। आतंकी गुट जम्मू को निशाना बनाने के इरादों से जम्मू शहर के आसपास आतंकी हमलों को अंजाम देने की जी-तोड़ कोशिश कर रहे हैं, पर अभी तक उन्हें नाकामी ही हाथ लगी है। जम्मू में अब पुलिस चौकी के पास से 2 आईईडी बरामद हुए हैं। वे जम्मू को दहशतजदा करने की जी-तोड़ कोशिश कर रहे हैं।
 
इसी क्रम में देर रात को फ्लाएं मंडाल क्षेत्र में सैन्य छावनी और पुलिस स्टेशन में धमाका करने की बड़ी आतंकी साजिश को पुलिस ने नाकाम बना दिया। इसी तरह से मंगलवार को जिला जम्मू के घरोटा क्षेत्र के सेरी गांव में एक खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने इसे कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है।
 
जम्मू के लोगों को आतंकी डराने की बड़ी साजिश रच रहे हैं। अधिकारी जम्मू शहर से सटे सटे फ्लाएं मंडाल क्षेत्र में पुलिस चौकी के पास आईईडी की बरामदगी और उससे पहले टैंकर मिले हथियारों को उस षड्यंत्र का हिस्सा मान रहे हैं जिसके तहत आतंकी जम्मू को दहलाना चाहते हैं।
 
सोमवार देर रात सतवारी पुलिस थाना के अंतर्गत फ्लाएं मंडाल पुलिस चौकी से करीब 150 मीटर की दूरी पर काले रंग का पिट्ठू बैग बरामद किया गया जिसमें तैयार आईईडी पड़ी थी। इसमें 2 पैकेटों में आरडीएक्स, 2 डेटोनेटर, 1 टाइमर और तार लगी बैटरी भी थी।
 
पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाकर आईईडी को धमाका कर उड़ा दिया। जिस क्षेत्र से आईईडी मिली, वहां से सैन्य छावनी की दूरी करीब आधा किमी है। सुरक्षा एजेंसियां इस घटना की ड्रोन से हथियार गिराने के एंगल से भी जांच कर रही हैं। इससे पूर्व पिछले माह 27 अक्तूबर को जम्मू रेलवे स्टेशन पर भी हथियारों से भरा बैग मिला था।
 
जबकि गौरतलब है कि 9 नवंबर को तेल टैंकर में हथियारों को छिपाकर कश्मीर ले जाया जा रहा था जिसे नरवाल क्षेत्र में पुलिस ने पकड़ा था। इनके साथ जैश के 3 आतंकी पकड़े थे। इसके पहले रेलवे स्टेशन के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया था।
 
इस बीच जानकारी के अनुसार मंगलवार को सेरी गांव में एक खेत में लाल और सफेद रंग का पाकिस्तानी गुब्बारा मिला, जो जहाज के आकार का है। इस पर इंग्लिश में 'pis' लिखा हुआ है। स्थानीय लोगों ने जब इस गुब्बारे को देखा तो पुलिस को सूचित किया। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गुब्बारे को कब्जे में लिया और आगामी जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि इससे पहले रविवार रात जिला सांबा के घगवाल में एक पेट्रोल पंप के पास पाकिस्तानी गुब्बारा मिला था।
 
Edited by: Ravindra Gupta