0

Corona लेकर Whatsapp का नया ऐलान, जान सकेंगे Message की सचाई

मंगलवार,मार्च 24, 2020
0
1
नई दिल्ली। आपने अगर अभी तक आधार को पैन से लिंक नहीं करवाया है तो आपके लिए यह जरूरी खबर है। आयकर विभाग ने कहा कि आधार को पैन से जोड़ना अनिवार्य है। 31 मार्च तक लोगों को यह काम कर लेना चाहिए। विभाग ने इस निर्धारित समय-सीमा का पालन करने की सलाह दी है।
1
2
आधार (Aadhaar Card) भारतीय नागरिकता एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। आपके आधार कार्ड में आपसे जुड़ी हर जानकारी अपडेट रहना आवश्यक है।
2
3
एक पुरानी कहावत है 'जो सोवत है वो खोवत है, जो जागत है, सोई पावत है,' लेकिन ठहरिए आप सोकर भी मालामाल हो सकते हैं। अब आप पूछेंगे कैसे? तो हम आपको बताते हैं। आप सोने का वीडियो बनाकर मालामाल बन सकते हैं।
3
4
इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) ने अपने सभी यूजर्स के लिए डार्क मोड (Dark mode) फीचर जारी कर दिया है। इस फीचर का यूजर्स को कई दिनों से इंतजार था। Whatsapp डार्क मोड फीचर आईफोन और एंड्रॉयड दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस लोगो का कलर ...
4
4
5
नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने अपने ग्राहकों के लिए 3 नए प्लान लॉन्च किए हैं। इन प्लान्स के जरिए प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहक लाभ उठा सकते हैं।
5
6
भारती एयरटेल ने अपने मोबाइल ग्राहकों के लिए नए इंटरनेशनल रोमिंग प्लान पेश करने की घोषणा की है। कंपनी ने बुधवार को यहां जारी बयान में कहा कि विदेश जाने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्री बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। उनमें से ज्यादातर पहली बार सफर करने वाले यात्री ...
6
7
Netflix ने नया ऑफर निकाला है, जिसमें मौजूदा और नए में से कुछ चुनिंदा यूजर्स को महज 5 रुपए में एक महीने का Netflix सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। खबरों के अनुसार कंपनी का यह ऑफर प्रोमो डिस्काउंट है।
7
8
आपका WhatsApp ग्रुप भी सुरक्षित नहीं है। एक रिपोर्ट के अनुसार Google, WhatsApp ग्रुप्स के प्राइवेट लिंक्स को इंडेक्स कर रहा है। इससे कोई भी व्यक्ति Google सर्च के जरिए इन ग्रुप्स में जुड़ सकता है। हालांकि Google इस पर रोक लगाने के लिए कोशिश कर रहा ...
8
8
9
दुनिया की 25 प्रतिशत आबादी यानी 2 अरब लोग अब WhatsApp का उपयोग कर रहे हैं। फेसबुक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने फरवरी 2018 में कहा था कि WhatsApp के एक्टिव यूजर्स की संख्या 1.5 अरब है। इसके जरिए लोग एक दिन में 60 अरब मैसेज ...
9
10
सैन फ्रांसिस्को। दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने लग्जरी स्मार्टफोन बाजार में पैठ मजबूत करने के लिए 5जी तथा artificial intelligence वाले कैमरे से लैस फ्लैगशिप गैलेक्सी S20 सीरीज को प्रदर्शित किया।
10
11
नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने किफायती श्रेणी में नया स्मार्टफोन रियलमी सी3 को लांच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 7999 रुपए तक है। 14फरवरी को यह फोन ऑनलाइन मार्केट प्लेस फ्लिपकार्ट और चुनिंदा रिटेल स्टोर पर उपलब्ध होगा।
11
12
1 फरवरी 2020 से 2.3.7 वर्जन वाले एंड्रॉयड फोन पर Whatsapp ने सपोर्ट देना बंद कर दिया है। इसके अतिरिक्त आईओएस 8 और इसके नीचे के फोन पर भी Whatsapp नहीं चल रहा है। कंपनी Whatsapp में लगातार नए-नए फीचर्स को शामिल कर रही है। इस कारण से Whatsapp का ...
12
13
लोकप्रिय विडियो मेकिंग ऐप TikTok को टक्कर देने के लिए गूगल भी नया शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप लाया है। इस ऐप का नाम Google Tangi है। जानिए इस ऐप की 10 खास बातें...
13
14
JIO और Snapchat ‘जियो गॉट टैलेंट’ के नाम से एक क्रिएटिव चैलेंज शुरू करने जाने जा रहे हैं। इस चैलेंज में स्नैपचैट के यूजर्स अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं और इसमें विजेता को एक अन्य के साथ थाइलैंड में छुट्टियां बिताने ...
14
15
नई दिल्ली। आने वाले दिनों में मोबाइल यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है। इकॉनॉमिक्स टाइम्स में छपी एक खबर के अनुसार टेलीकॉम कंपनियां मोबाइल टैरिफ में 25 से 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकती है।
15
16
बिल्ट-इन जीवन बीमा कवर के साथ इनोवेटिव प्रीपेड बंडल के लांच के बाद रविवार को दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल ने भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस कंपनी के साथ मिलकर 179 रुपए के प्रीपेड प्लान पर 2 लाख रुपए का जीवन बीमा कवर देने की घोषणा की।
16
17
नई दिल्ली। ग्राहकों की संख्या के लिहाज से रिलायंस जियो नवंबर 2019 में देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन गई है। नवंबर में उसके मोबाइल ग्राहकों की संख्या 36.9 करोड़ रही।
17
18
Airtel यूजर्स को बड़ा झटका लगा है। टेलीकॉम कंपनी Airtel ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए न्यूनतम अनिवार्य रिचार्ज को 23 रुपए से बढ़ाकर 45 रुपए कर दिया है। कंपनी के मुताबिक अब ग्राहकों को कम से कम 45 रुपए का रिचार्ज करना होगा।
18
19
नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों भारती एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया ने 5जी प्रौद्योगिकी के परीक्षण (5जी ट्रॉयल) के लिए आवेदन जमा किए हैं। दूरसंचार उद्योग से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी।
19