शाहरुख के साथ मना जीत का जश्न

जोहानसबर्ग (भाषा) | भाषा|
महेंद्रसिंह धोनी की अगुवाई वाली युवा टीम ने जैसे ही ट्‍वेंटी-20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान का अंतिम विकेट गिराया, वैसे ही न्यू वांडरर्स स्टेडियम भारत के राष्ट्रीय ध्वज के तिरंगे रंगों से सराबोर हो गया और खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि टीम के सहयोगी भी खुशी में झूमने लगे।

धोनी ने मैच से पहले भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर हाइप को कम करने की कोशिश की थी, लेकिन अंत में भारतीयों के जश्न से साफ हो गया कि आखिर उसने विश्व कप जीता और वह भी अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को हराकर।

मिस्बाह उल हक अकेले ही भारत के हाथ से मैच छीनने के लिए आमादा थे। ऐसी स्थिति में धोनी ने फिर जोगिंदर पर भरोसा दिखाया और उन्होंने छक्का खाने के बाद आखिर इस बल्लेबाज को श्रीसंथ के हाथों कैच करा दिया।
श्रीसंथ के हाथ कैच आते ही पाकिस्तानी ध्वज स्टेडियम से विलुप्त हो गया और चारों तरफ तिरंगा लहराने लगा। भारतीय खिलाड़ी एक दूसरे को गले लगाने लगे, जबकि रोहित शर्मा, हरभजनसिंह और युवराजसिंह ने सोविनियर के तौर पर विकेट हथिया लिए।

भारतीयों के इस जोश में शामिल होने के लिए 'चक दे इंडिया' के नायक शाहरुख खान भी मौजूद थे। वे मैदान पर पहुँचे तो हरभजन ने किंग खान को अपनी बाँहों में भरकर जश्न मनाया। वे पुरस्कार वितरण समारोह के समय खिलाड़ियों के बीच खड़े थे। शाहरुख इस मैच को देखने के लिए विशेष रूप से जोहानसबर्ग गए थे। साथ में उनका बेटा भी था।
युवराज अचानक ही गैलरी में चले गए जहाँ उन्हें एक समर्थक ने तिरंगा सौंपा। जल्द ही सभी खिलाड़ियों ने उस तिरंगे को हाथों में उठा दिया। हरभजन तो खुशी में मस्त थे। उनके तीसरे ओवर में तीन छक्के पड़े थे, लेकिन उन्हें इस बात की खुशी थी कि भारत को वह महँगे नहीं पड़े।

युवराज जल्द ही वीरेंद्र सहवाग के ऊपर लेट गए जो माँसपेशियों में खिंचाव के कारण इस मैच में नहीं खेल पाए थे। युवराज के पीछे टीम के अन्य साथी भी सहवाग के ऊपर गिर पड़े। नजफगढ़ के इस बल्लेबाज का दर्द तो पहले ही काफूर हो चुका था।
इस बीच धोनी ने सलमान खान की स्टाइल में अपनी जर्सी निकालकर एक बाल प्रशंसक को दी। जब आईसीसी मुख्य कार्यकारी मैलकम स्पीड उनसे हाथ मिलाने आए तो उनकी छाती खुली हुई थी।

इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नसीम अशरफ अपने खिलाड़ियों का ढाँढस बँधाते रहे। पाकिस्तान विश्व कप में हारने का मिथक यहाँ भी नहीं तोड़ पाया। भारतीय खिलाड़ी पुरस्कार समारोह के बाद शाहरुख खान के साथ जश्न मनाने में लीन हो गए।



और भी पढ़ें :