शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2024
  3. आईपीएल 2024 न्यूज़
  4. Chennai Super Kings Opener set to Miss IPL 2024 due to Thumb Injury
Written By WD Sports Desk
Last Updated : सोमवार, 4 मार्च 2024 (16:46 IST)

CSK को लगेगा बड़ा झटका. यह ओपनर होगा बाहर, कौन लेगा जगह?

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज कॉनवे का आईपीएल से बाहर होना तय

Devon Conway
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे अंगूठे की चोट के कारण कम से कम आठ सप्ताह तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में नहीं खेल पाएंगे जिससे उनका इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से बाहर होना तय है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले महीने टी20 श्रृंखला के दौरान 32 वर्षीय कॉनवे के दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी जिसका उन्हें ऑपरेशन करवाना होगा। इस कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को समाप्त हुए पहले टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने संवाददाताओं से कहा,‘‘ कॉनवे के अंगूठे के जोड़ में हल्का फ्रैक्चर है और वह इस इस सप्ताह ऑपरेशन करवाएंगे। उनके आठ सप्ताह में फिट होने की उम्मीद है।’’
चेन्नई सुपर किंग्स ने कॉनवे को 2022 की नीलामी में उनके आधार मूल्य एक करोड रुपए में खरीदा था। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईपीएल में 23 मैच में 46.12 की औसत और 141.28 की स्ट्राइक रेट से 924 रन बनाए हैं।

आईपीएल 22 मार्च से शुरू होगा जिसका पहला मैच मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। सिर्फ यही नहीं ऋतुराज गायकवाड़ के साथ उनकी जोड़ी पिछले सत्र खासी सुपरहिट रही थी। अब इस जोड़ी के टूटने से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को गायकवाड़ का नया जोड़ीदार ढुंढना पड़ेगा। वैसे यह नाम काफी हद तक उनके हमवतन राचिन रविंद्र हो सकते हैं जो नीलामी में 1.5 करोड़ में खरीदे गए थे और सलामी बल्लेबाजी करना जानते हैं। राचिन भी विदेशी खिलाड़ी है तो टीम को 11 में से 4 जगह भरने के लिए ज्यादा सोचना नहीं पड़ेगा।
ये भी पढ़ें
सचिन के कश्मीर दौरे के बाद दक्षिण अफ्रीका, कतर और कनाडा से आ रहे हैं कश्मीरी बल्ले के ऑर्डर्स