गुजरात के खिलाफ फिर विराट ने जड़ा अर्धशतक, इस बार चेस मास्टर बने कोहली

Last Updated: शुक्रवार, 20 मई 2022 (00:07 IST)
हमें फॉलो करें
विराट कोहली का यह सत्र भुलाने वाला हो सकता है लेकिन दो मैचों में ही उनका बल्ला ग्रुप लीग में गरजा और दोनों बार एक ही टीम के खिलाफ उन्होंने 50 से ज्यादा रन बनाए। वह टीम है आईपीएल की शीर्ष टीम गुजरात टाइटंस।

गौरतलब है कि पहले मैच में सलामी बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद शमी के 13वें ओवर में विराट कोहली ने 45 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

इससे पहले दो बार लगातार तो वह गोल्डन डक पर आउट हुए थे।विराट कोहली ने 109 की स्ट्राइक रेट से 53 गेंदो में 58 रन बनाए थे।

हालांकि पिछली बार कोहली पहले बल्लेबाजी कर रहे थे और आज दूसरी पारी में बल्लेबाजी में उनके तेवर चेस मास्टर जैसे थे। शुरुआत से ही उन्होंने आक्रामक तेवर दिखाए। गुजरात द्वारा दिए गए 169 रनों का पीछा करने उतरी इस कारण ही पहले 6 ओवर में 55 रन बना चुकी थी।

वहीं विराट कोहली का इस समय स्कोर 23 गेंदो में 6 चौके की मदद से 34 रन था। 9वें ओवर में राशिद खान की पहली गेंद पर उन्होंने छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि विराट कोहली का 73 रन पर विकेट भी उन्होंने ही लिया।विराट कोहली के जिस अंदाज का आरसीबी को इंतजार था, वह आज देखने को मिला। वही पुराना आक्रामक अंदाज। यही वजह रही कि आरसीबी के ओपनरों ने पूरी तरह से डोमिनेट किया और गुजरात टाइटंस के दिए 169 के लक्ष्‍य को बौना साबित कर दिया। विराट को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।


विराट ने 54 गेंदों पर 73 रन में आठ चौके और दो छक्के लगाए और कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी (44) के साथ ओपनिंग साझेदारी में 115 रन जोड़े। ग्लेन मैक्सवेल आने के साथ ही राशिद खान की गेंद पर बीट हुए लेकिन गेंद स्टंप्स को टच करते हुए निकल गयी। बेल्स में बत्ती भी जली लेकिन बेल्स गिरी नहीं और मैक्सवेल ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए चौके-छक्के उड़ाए। मैक्सवेल ने फिर दिनेश कार्तिक के साथ मैच निपटा दिया।

जीत से बैंगलोर की प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

पूर्व कप्तान विराट कोहली (73) की फॉर्म में वापसी और ग्लेन मैक्सवेल की नाबाद 40 रन की आतिशी पारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल मुकाबले में गुरूवार को आठ विकेट से मात देकर टीम की प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा।

गुजरात ने कप्तान हार्दिक पांड्या की नाबाद 62 रन की शानदार कप्तानी पारी से 20 ओवर में पांच विकेट पर 168 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन बेंगलुरु ने 18.4 ओवर में दो विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया। बेंगलुरु की 14 मैचों में यह आठवीं जीत रही और वह 16 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है लेकिन उसका नेट रन रेट माइनस में होना उसके लिए अंत में नुकसानदायक हो सकता है। बेंगलुरु की उम्मीदें अब दिल्ली के आखिरी मैच के परिणाम पर निर्भर करेंगी जिसका प्लस में रन रेट है। बेंगलुरु की जीत से पंजाब और हैदराबाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक ने 47 गेंदों पर नाबाद 62 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए। गुजरात ने आखिरी पांच ओवर में 50 रन जोड़े जिससे टीम एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुंच सकी। एक समय 160 रन तक भी पहुंचते नजर नहीं आ रही थी गुजरात टाइटंस, लेकिन यह टीम एक बार फ‍िर एकजुट होकर जुटी और कमाल कर गई। देखा जाए तो मिलर का रोल इस बार अलग ही रहा है। उन्‍होंने बहुत अच्‍छा हार्दिक का साथ दिया। पहले बल्‍लेबाजी आई तो हार्दिक दोबारा फॉर्म में लौट आए।

रिधिमान साहा ने 22 गेंदों में 31 रन बनाये जबकि मैथ्यू वेड ने 13 गेंदों में 16 रन बनाये। डेविड मिलर ने 25 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 34 और राशिद खान ने छह गेंदों में एक चौके और दो छक्कों के सहारे नाबाद 19 रन बनाये।



और भी पढ़ें :