IPL 2022 के सबसे सफल भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने ली टूर्नामेंट से भावभीनी विदाई (Pic)

राहुल ने सोशल मीडिया पर शेयर किया भावुक पोस्ट

Last Updated: शुक्रवार, 27 मई 2022 (18:10 IST)
हमें फॉलो करें
जहां एक ओर विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा और ऋषभ पंत तक बल्ले से फ्लॉप साबित हो रहे थे तो वहीं कभी शतक तो कभी अर्धशतक जड़ रहे थे। वैसे तो उनके 2 शतक सिर्फ मुंबई के खिलाफ आया लेकिन इस टूर्नामेंट में वह सबसे सफल भारतीय बल्लेबाज साबित होकर निकले जो टीम इंडिया का हिस्सा है।

रन, छक्कों और अर्धशतक में राहुल भारत से सबसे आगे

केएल राहुल ने पूरे टूर्नामेंट में 15 मैचों में 51.33 की शानदार औसत और 135.38 की स्ट्राइक रेट से 616 रन बनाए। उन्होंने 30 छक्के लगाए जो कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं लगा सका। 4 अर्धशतक से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं कर सका लेकिन केएल राहुल ने इसके अलावा 2 शतक और जड़े।

चौथी बार 600 से ज्यादा रन बनाए केएल राहुल ने

आईपीएल के 15वें सीज़न में आने करने वाली बेशक फाइनल तक सफर तय नहीं कर सकी, लेकिन कप्तान केएल राहुल जरूर अपने नाम एक बेमिसाल रिकॉर्ड दर्ज कराने में सफल हुए हैं। राहुल चार सीज़न्स में 600 प्लस रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। केएल राहुल ने क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, ये दोनों ही 3 सीज़न्स में 600 से अधिक रन बनाने वाले प्लेयर्स रह चुके हैं।

राहुल की अगुवाई में लखनऊ को फैंस फाइनल खेलते हुए देखना चाहते थे हालांकि आईपीएल के 15वें सीज़न में धुआंधार परफॉर्मेंस देने वाली वाली नई-नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स का सफर प्लेऑफ में जाकर खत्म हो गया। एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ को 14 रन से हरा दिया। पहले ही सीज़न में सभी के दिलों की धड़कन बन चुकी लखनऊ की हार तब पक्की हो गई जब कप्तान केएल राहुल (79 रन, 58 गेंद, 3 फोर, 5 सिक्स) पवैलियन लौट गए।

राहुल ने कू ऐप के माध्यम से अपने फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए भावुक करने वाला संदेश शेयर किया और कहा,'हालांकि जो भी है, वह मैच का हिस्सा है, हार और जीत तो बनी बात है, यानी एक का जीतना और एक का हारना तो तय है। लेकिन इन सबसे परे लाजवाब परफॉर्मेस को लेकर केएल राहुल की एक अलग ही छवि फैंस और दर्शकों के मन-मस्तिष्क में बैठ गई है।

राहुल ने कहा,'मेरे चारों ओर प्रेरणा।

एक विशेष पहला सीज़न समाप्त होता है।

जैसा हम चाहते थे वैसा नहीं हुआ, लेकिन हमने आखिरी तक पूरी ताकत झोंक दी।

एलएसजी परिवार, हमारे सभी सहयोगी स्टाफ, टीम मैनेजमेंट और डॉ. गोयनका का धन्यवाद।

अंत में, आपने हमारे पहले सीज़न पर जो प्यार बरसाया है, उसके लिए हमारे प्रशंसकों को धन्यवाद।

हम जल्द ही वापस आएँगे

पहले सत्र में ही कमाल की क्रिकेट खेली लखनऊ ने

उल्लेखनीय है कि यह लखनऊ सुपर जायंट्स का पहला सीज़न था, बावजूद इसके टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। लीग मुकाबलों की बात करें, तो लखनऊ की टीम पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर थी, उसने 14 मैच में से 9 में जीत हासिल की थी। प्लेऑफ में टीम एलिमिनेटर तक पहुँची, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर से जीत नहीं पाई। हालाँकि, टीम के लिए केएल राहुल, मोहसिन खान, आयुष बदौनी जैसे खिलाड़ियों ने पूरे सीज़न में बेहतरीन प्रदर्शन किया।



और भी पढ़ें :