1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2022
  3. आईपीएल 2022 न्यूज़
  4. Khaleel Ahmed shines after Delhi batsman against victory against Hyderabad
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 6 मई 2022 (13:24 IST)

वॉर्नर के बाद खलील ने मचाई खलबली, हैदराबाद के यह खिलाड़ी बने विलेन

ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के 58 गेंदों में नाबाद 92 रन मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बृहस्पतिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में 21 रन से जीत दर्ज की।

वॉर्नर ने इस सत्र का चौथा अर्धशतक जड़ते हुए अपनी पूर्व टीम के खिलाफ 58 गेंदों में नाबाद 92 रन की पारी खेली। वहीं रोवमैन पॉवेल ने 35 गेंद में नाबाद 67 रन बनाये । इनकी बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर तीन विकेट पर 207 रन बनाये।

इसके जवाब में सनराइजर्स आठ विकेट पर 186 रन ही बना सके । दिल्ली के लिये खलील अहमद ने 30 रन देकर तीन और शारदुल ठाकुर ने 44 रन देकर दो विकेट लिये।दिल्ली अब दस मैचों में दस अंक लेकर दो पायदान के फायदे के साथ पांचवें स्थान पर है । वहीं सनराइजर्स लगातार तीसरी हार के बाद छठे स्थान पर खिसक गए।

वॉर्नर और पॉवेल की साझेदारी ने दिल्ली को दिया सर्वाधिक स्कोर

डेविड  वॉर्नर और पॉवेल ने चौथे विकेट की अटूट साझेदारी में 122 रन जोड़े और आखिरी पांच ओवरों में 70 रन बनाये। वॉर्नर ने अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के जड़े जिसके दम पर दिल्ली ने इस सत्र का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया।

उन्होंने उभरते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक को खासी नसीहत देते हुए उनके पहले दो ओवर में 32 रन बनाये । पॉवेल ने मलिक के आखिरी ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़कर 19 रन निकाले। मलिक के लिये यह खराब दिन रहा जिन्होंने चार ओवर में 52 रन दे डाले जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिली जबकि 27 अप्रैल को ही गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने पांच विकेट लिये थे।

वॉर्नर ने मलिक को चौथे ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर 21 रन बनाये । पावरप्ले में दो विकेट पर 50 रन बने जिसमें से वॉर्नर के 31 रन थे।वॉर्नर ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया । मलिक ने यह गेंद 154 . 8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली थी जो आईपीएल के इतिहास की तीसरी सबसे तेज गेंद थी।पॉवेल को 18 के योग पर मलिक की गेंद पर केन विलियमसन ने जीवनदान दिया था। उन्होंने बाद में एबोट को 17वें ओवर में लगातार दो छक्के जड़े और इस गेंदबाज को कुल पांच छक्के लगाये।

दिल्ली के हर गेंदबाज के खाते में आए विकेट, खलील को मिले 3

दिल्ली के लिये खलील अहमद ने 30 रन देकर तीन और शारदुल ठाकुर ने 44 रन देकर दो विकेट लिये।खलील अहमद ने पहले अभिषेक शर्मा (7) और फिर खतरनाक दिख रहे एडम मार्करम (42) का विकेट लिया। पारी के अंत में उन्होंने सीन एबॉट (7) को भी चलता किया।

हैदराबाद के यह खिलाड़ी बने विलेन

हैदराबाद के सबसे बड़े विलेन उनके कप्तान केन विलियमसन ही साबित हो रहे हैं। पूरे सत्र में वह 100 के स्ट्राइक रेट से भी रन नहीं बना रहे हैं और ना ही पिच पर टिक कर खेल रहे हैं। आज भी उन्होंने 11 गेंदो में 1 चौके की मदद से सिर्फ 4 रन बनाए।

रफ्तार के सौदागर उमरान मलिक को पिछले 2 मैचों में खूब पिटाई पड़ी है। आज तो 4 ओवरों में उन्होंने 13 की औसत से 52 रन लुटाए और कोई विकेट भी नहीं लिया। भले ही वह गेंद तेज फेंक रहे हो लेकिन हार का ठीकरा उनके सिर भी फूटेगा।

इसके अलावा ऑलराउंडर सीन एबॉट ने भी निराश किया। उन्होंने 11.75 की इकोनोमी से अपने 4 ओवरों में 47 रन लुटाए और सिर्फ 1 विकेट लिया। वहीं बल्लेबाजी के वक्त वह 1 छक्के की मदद से 5 गेंदो में सिर्फ 7 रन बना पाए।
ये भी पढ़ें
गुजरात टाइटंस को 178 रनों का लक्ष्य, राशिद ने झटके 2 विकेट