IPL 2022 से बाहर हुए चोटिल अजिंक्य रहाणे, कोलकाता टीम ने दी भावभीनी विदाई (वीडियो)

Last Updated: मंगलवार, 17 मई 2022 (16:27 IST)
हमें फॉलो करें
मुम्बई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के बाक़ी बचे मैचों में अजिंक्या रहाणे हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सनराइज़र्स हैदराबाद के विरुद्ध के पिछले मैच में हैमस्ट्रिंग की चोट लगने के बाद वह इस प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं।

हैदराबाद के विरुद्ध रहाणे ने तीन छक्कों की मदद से 24 गेंदों पर 28 रन बनाए थे। हालांकि इस दौरान उन्हें सिंगल लेने में परेशानी हो रही थी। वह अपनी हैमस्ट्रिंग को पकड़े हुए थे और ओवरों के बीच में फ़िज़ियो को भी मैदान पर उतरना पड़ा था। चोटिल होने के बावजूद रहाणे ने बल्लेबाज़ी जारी रखी और आठवें ओवर में उमरान मलिक ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया। कुल मिलाकर आईपीएल 2022 में रहाणे ने 7 मैच खेले और उनके बल्ले से केवल 133 रन निकले। इस दौरान उनकी औसत केवल 19 की रही और उनका स्ट्राइक रेट 103.90 का था।

औसत रहा रहाणे का प्रदर्शन

कोलकाता के लिए इस सीज़न के पहले मैच में रहाणे ने 44 रनों की पारी खेली थी। हालांकि अगले चार मैचों में वह एक बार भी 15 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाए। इस कारण उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया और कोलकाता ने चार अलग सलामी जोड़ियों को आज़माया। सफलता नहीं मिलने के कारण रहाणे को दोबारा एकादश में स्थान दिया गया।हैदराबाद को हराकर कोलकाता ने प्लेऑफ़ में जाने की उम्मीदों को बरक़रार रखा है। हालांकि इसके लिए उन्हें अपना अंतिम मैच जीतना होगा और साथ ही कामना करनी होगी कि अन्य टीमों के परिणाम उनके हक़ में जाए।

रहाणे की अनुपस्थिति में आरोन फ़िंच, सुनील नारायण, बाबा इंद्रजीत और सैम बिलिंग्स पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इससे पहले कूल्हे की चोट के चलते टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस आईपीएल 2022 से बाहर हो चुके हैं।कोलकाता का अंतिम लीग मैच बुधवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में उनका सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अजिंक्य रहाणे को विदाई देने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी ट्विट किया है।
हैमस्ट्रिंग चोट के कारण इंग्लैड दौरे से भी बाहर हो सकते हैं रहाणे

भारत के पूर्व कप्तान और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ग्रेड-3 हैमस्ट्रिंग चोट के कारण जून-जुलाई में होने वाले भारत के इंग्लैंड दौरे से बाहर हो सकते हैं। रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के प्लेइंग इलेवन (एकादश) से पहले ही बाहर हो चुके हैं, और इस चोट के बाद वह दौरे से भी बाहर हो सकते हैं।क्रिकबज़ के अनुसार,16 जून को इंग्लैंड के लिये रवाना होने वाली टीम का चयन एक सप्ताह के अंदर होना है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से आईपीएल 2022 में हिस्सा ले रहे रहाणे 16 मई को हैदराबाद के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में चोटिल हो गये थे। उन्होंने सोमवार शाम को केकेआर के बायो-बबल को अलविदा कहा।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने बताया कि वह यहां से बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकादमी जाएंगे जहां वह चार हफ्तों का रिहैब पूरा करेंगे।



और भी पढ़ें :