राजस्थान और बैंगलोर के इन खिलाड़ियों को लिया जा सकता है फैंटेसी टीम में

Last Updated: गुरुवार, 22 अप्रैल 2021 (15:35 IST)
मुंबई के वानखेड़े मैदान पर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में भिडंत होगी। राजस्थान के पास न केवल यह मुकाबला जीत कर दो बहुमूल्य अंक प्राप्त करने, बल्कि आरसीबी के विजयी क्रम को रोकने की भी चुनौती होगी।
राजस्थान की टीम फिलहाल तीन मैचों में दो हार और एक जीत के साथ दो अंक लेकर छठे स्थान पर है, जबकि बेंगलुरु तीन में से तीन मैच जीत कर छह अंकों के साथ शीर्ष पर है। इस मैच में हार राजस्थान को और नीचे धकेल सकती है, जहां से वापसी करना अमूमन बहुत मुश्किल होता है।

राजस्थान के पास ना ही बेन स्टोक्स हैं, ना ही जोफ्रा आर्चर हैं, ना लियाम लिंग्विस्टोन हैं, राजस्थान ऐसी टीम लग रही है जिसकी जीत विपक्षी टीम के खराब खेलने पर निर्भर हैं। वहीं बैंगलोर ने इस बार न केवल बल्ले से बल्कि गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया है।ऐसे में बैंगलोर के
7 खिलाड़ी तक फैंटेसी टीम में शामिल किए जा सकते हैं। लेकिन इस टूर्नामेंट में कभी भी बड़ी टीम औंधे मुंह गिर सकती है इसलिए अनुपात 6.5 का ही रखने में भलाई है।

आइए जान लेते हैं कि किस वर्ग में किसी खिलाड़ी को लेने से आपको मिल सकते हैं फैंटेसी टीम में सर्वाधिक अंक

विकेटकीपर- पहले ही वर्ग में विकल्पों की अधिकता है। रॉयल चैलेंजर्स के एबी डीविलियर्स के अलावा दूसरा विकेटकीपर कौन सा हो यह सवाल बहुत बड़ा है। पिछले मैच में 49 रन बनाने वाले बटलर या फिर संजू सैमसन। कप्तान संजू का ही चयन बेहतर रहेगा क्योंकि वह विकेट के पीछे भी रहेंगे। बटलर और सैमसन दोनों का फॉर्म एक जैसा ही है, कभी उनके बल्ले से बड़ी पारी आती है तो कभी सस्ते में निपट जाते हैं।
बल्लेबाज- बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को टीम में लिया जा सकता है। उनके बल्ले से अभी बड़ी पारी निकलनी बाकी है और वह दिन आज हो सकता है। वहीं उनके साथ बल्लेबाजी करने वाले देवदत्त पड्डीकल को भी टीम में लिया जा सकता है। इसके अलावा राजस्थान के सिर्फ 1 बल्लेबाज पर भरोसा किया जा सकता है वह हैं डेविड मिलर।

ऑलराउंडर- ग्लेन मैक्सवेल का यह सीजन बहुत अच्छा जा रहा है उन्होंने इस सीजन में अब तक 178 रन बना लिए हैं और वह गेंदबाजी में भी अपने जौहर दिखा सकते हैं। वही बैंगलोर से राजस्थान में गए आईपीएल 2021 के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को भी टीम में लिया जाना चाहिए।

गेंदबाज - मुंबई की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है, लेकिन आईपीएल में मुंबई की पिच पर बल्लेबाजों को धराशाही होते हए भी देखा है। 4 गेंदबाजों के साथ उतरना समझदारी होगी। मुंबई की पिच पर तेज गेंदबाजों को तरजीह दी जानी चाहिए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल को लिया जा सकता है इसके अलावा काइल जैमिसन को भी खिलाया जा सकता है।

राजस्थान की बात करें तो दो गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और चेतन साकरिया को इस मैच में जगह मिलनी चाहिए।
(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :