चेन्नई और दिल्ली कैपिटल्स के इन खिलाड़ियों को लिया जा सकता है फैंटेसी टीम में

Last Updated: शनिवार, 10 अप्रैल 2021 (16:47 IST)
(सीएसके) और (डीसी) के बीच यहां शनिवार को होने वाले आईपीएल 14 के मुकाबले में जबरदस्त भिड़ंत होगी, हालांकि दोनों टीमें अभी कोविड-19 की समस्या से पार नहीं पा पाई हैं।
सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए यह टूर्नामेंट एक नई शुरुआत की तरह होगा, जबकि दिल्ली के कप्तान के लिए भी यह सुनहरा मौका होगा, क्योंकि उनके आइडल उनके सामने होंगे। दिल्ली की टीम पिछली बार आईपीएल 13 में फाइनल तक पहुंची थी, जबकि सीएसके की टीम सातवें नंबर पर रही थी।

यह आंकड़ा बताने के लिए काफी है कि जब आप फैंटेसी टीम बनाए तो आपको किस टीम के खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल करने चाहिए। बहरहाल हर वर्ग में देख लेते हैं कि आप किन खिलाड़ियों और किस अनुपात को लेकर अपनी टीम बना सकते हैं।
लेकिन दिल्ली डेयरडेविल्स के कई प्रमुख खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेलेंगे तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों का अनुपात 5-6 ही रहना चाहिए 4-7 नहीं।
विकेटकीपर - ऋषभ पंत महेंद्र सिंह धोनी को अपना गुरू मान चुके हैं लेकिन आज अगर आप गुरु की जगह चेले को अपनी टीम में लेते हैं तो ज्यादा फायदा हो सकता है। इसका कारण है पिछले सीजन का प्रदर्शन पंत पिछले सीजन में 1 अर्धशतक की मदद से 343 रन बना चुके हैं। जबकि महेंद्र सिंह धोनी मात्र 200 रन बना पाए हैं।

बल्लेबाज- आईपीएल 2020 के दूसरे सफल बल्लेबाज दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन जिन्होंने 618 रन बनाए थे उनको अपनी टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं तेजी से रन बनाने के लिए जाने वाले शिमरन हेटमायर को भी टीम में शामिल करना चाहिए, हालांकि उन्होंने पिछले सीजन सिर्फ 185 रन बनाए हैं लेकिन उनकी स्ट्रोक हिटिंग पर संदेह नहीं है।

चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो फाफ ड्यू प्लेसिस का पिछला सीजन अच्छा गया था उन्होंने 13 मैचों में 449 रन बनाए थे जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे। दूसरा नाम हो सकता है अंबाती रायुडू जिन्होंने पिछले सीजन में 359 रन बनाए हैं।

ऑलराउंडर- इस वर्ग में पहला नाम जेहन में आता है मार्कस स्टॉइनिस का जिन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से ही दिल्ली को फाइनल में पहुंचाया था। उन्होंने 2020 में 352 रन और गेंदबाजी में 13 विकेट चटकाए थे।

दसूरा नाम चेन्नई सुपर किंग्स के सैम करन है जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से पिछले सीजन ओपनिंग की थी और हाल ही में भारत के खिलाफ 95 रनों की पारी खेली थी। बल्लेबाजी में 186 रन बनाने के साथ गेंदबाजी में उन्होंने भी 13 विकेट लिए थे।
आखिर में आपके अंक बचे तो आप तीसरे ऑलराउंडर लेने के बारे में भी सोच सकते हैं। तीसरा ऑलराउंडर मोइन अली या जड़ेजा हो सकता है।दिल्ली से अगर ऑलराउंडर लेना हो तो क्रिस वोक्स अच्छा विकल्प हैं।

गेंदबाज- रबाड़ाऔर नोर्त्जे ने आईपीएल 2020 में आपस में कुल 52 विकेट बांटे वह आज इस वर्ग में नहीं दिखेंगे, दिल्ली कैपिटल्स में से अगर एक गेंदबाज लेना है तो इशांत शर्मा या अमित मिश्रा ले सकते है।
चेन्नई सुपर किंग्स के दो गेंदबाज लेना ज्यादा सही रहेगा। दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर को टीम में लिया जा सकता है। आईपीएल 2020 में चहर ने 12 और ठाकुर ने 10 विकेट लिए थे। (वेबदुनिया डेस्क)

(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :