हैदराबाद से हुए मैच में यह 3 खिलाड़ी साबित हुए मुंबई इंडियन्स के लिए जीत के स्टार्स

Last Updated: रविवार, 18 अप्रैल 2021 (01:01 IST)
ने लगभग को वैसे ही मात दी जैसे पिछले मैच मे कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी थी, बस फर्क इतना था कि आज रोहित शर्मा ने टॉस जीता और अंतिम ओवर्स में फील्ड की सजावट में ज्यादा फेरबदल नहीं किया।

पहले पॉवरप्ले में 57 रन बनाने के बावजूद हैदराबाद की पारी वापस पटरी से उतर गई। हैदराबाद ने आज फिर केन विलियमसन को मिस किया जो टीम के लचर मध्यक्रम को बचा कर 3 में से 2 मैच तो जिता ही सकते थे। लेकिन अब सनराइजर्स हैदराबाद अंकतालिका में सबसे नीचे हैं और इस सीजन में सिर्फ उसे ही जीत नसीब नहीं हुई है।

बहरहाल पहले मैच में हारने के बाद मुंबई इंडियन्स ने पिच के मुताबिक अपने खेल को ढाला और दूसरे की कमजोरी जानकर पहले बल्लेबाजी कर 151 का लक्ष्य रखा मुंबई को मालूम था कि बेरेस्टो और वॉर्नर के बाद हैदराबा की बल्लेबाज में दम नहीं है।

मुंबई के इन 3 खिलाड़ियों का योगदान इस जीत में बहुत ज्यादा है।
क्विंंटन डि कॉक- बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज पिछले मैच में सस्ते में आउट हो गए थे लेकिन इस मैच में उन्होंने ज्यादा तेज नहीं लेकिन अतिरिक्त सावधान होकर 40 रनों की पारी खेली। उनकी और रोहित शर्मा की साझेदारी ने टीम को पहले पॉवरप्ले में ही 50 के पार पहुंचा दिया। डि कॉक ने 39 गेंदो में 5 चौकों की मदद से 40 रन बनाए। मुंबई की टीम की ओर से वह टॉप स्कोरर रहे।
राहुल चाहर- पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ 4 विकेट लेने वाले राहुल चहर ने इस बार सनराइजर्स हैदराबाद के मध्यक्रम को जल्दी निपटा दिया। उनका यह योगदान काफी बहुमूल्य है। चाहर ने पिच का बेहतरीन फायदा उठाया और धीमी गेंदों का प्रयोग कर मनीष पांडे (2 रन) विराट सिंह (11 रन) और इसके बाद अभिषेक शर्मा (2 रन) का विकेट लेकर मुंबई की राह आसान कर दी। कल चेन्नई की टीम में उनके भाई दीपक चाहर ने 4 विकेट लिए थे तो आज उन्होंने 3 विकेट चटका डाले।
कीरन पोलार्ड- क्विंंटन डि कॉक के आउट होने के बाद क्रीज पर आए से मुंबई की टीम को उम्मीद थी कि वह तेजी से रन बनाकर टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर की ओर ले जाएं। आज पोलार्ड ने निराश भी नहीं किया। 22 गेंदो में एक छोटी लेकिन मनोरंजक पारी खेलकर पोलार्ड ने मुंबई को 150 का आंकड़ा पार करवा दिया। पोलार्ड ने 35 रन बनाए जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल थे। इसमें से एक छक्का तो 105 मीटर लंबा था जो आईपीएल के इस सीजन में सबसे लंबा है। यही नहीं वह इसके साथ ही मुंबई की ओर से आईपीएल में 200 छक्के मारने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

उनकी यह पारी कितनी महत्वपूर्ण थी इसका अंदाजा इस बी बात से लगाया जा सकता है कि कि उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार दिया गया (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :