वन्य जीवों के बाद अब समुद्री जीवों को बचाने के लिए रोहित ने पहने यह जूते

Last Updated: बुधवार, 14 अप्रैल 2021 (18:11 IST)
के कप्तान रोहित शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ इस सत्र के पहले आइपीएल मुकाबले में खास तरीके से डिजाइन जूते पहन कर खेलने उतरे थे, जिसमें ग्रेट वन-हॉर्नड राइनोसोर्स अथवा भारतीय राइनो जैसी लुप्तप्राय प्रजातियों को दर्शाया गया था, जिन्हें बचाने की बात रोहित हमेशा करते हैं।
अब के साथ हुए दूसरे मैच में रोहित शर्मा ने समुद्री जीवों को बचाने की मुहिम में शामिल होने के लिए एक अलग तरह के जूते पहने। यह जूते कल मैच के दौरान स्क्रीन पर तब दिखे थे जब रोहित शर्मा अपना पहला ओवर डाल रहे थे और उनका टखना मुड़ गया था। इसके बाद उन्होंने फीजियो को बुलाया।
रोहित शर्मा ने तुरंत अपना जूता उतारा और टखना पर स्प्रे लगवाया। इस दौरान रोहित की जूते पर सबसे पहले हार्दिक पांड्या की नजर गई। हावभाव से लग रहा था हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा के जूतों का मजाक भी उड़ा रहे हैं। बहरहाल उनकी चोट ठीक हुई और जब वह जूते वापस पहन रहे थे तो कैमेरे ने जूतों का क्लोसअप दिखाया जिसमें समुद्र में तैरते हुए कछुओँ का चित्र शामिल था और साथ ही लिखा था कि ‘ Plastic Free Ocean'।
इस पर पूरा खुलासा रोहित शर्मा ने आज किया जब उन्होंने इसकी फोटो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउँट पर डाली और कैप्शन में लिखा। यह बात मेरे दिल के बेहद करीब है। यह पूरी तरह हम पर है कि हम इस स्थिती को बदल सकते हैं या नहीं। मैं अपनी बात कहने को वहां तक ले जाता हूं जो काम करना मुझे पसंद है।
इसके आगे रोहित शर्मा ने लिखा कि मैं चाहता हूं आप भी मेरे साथ चलिए, क्योंकि यह अभियान यही खत्म नहीं हो जाता। हमें अपने समुद्रों को साफ रखना है।
रोहित के आईपीएल 2021 में वन्य और समुद्री जीवों के प्रेम को देखते हुए लग रहा है कि वह अगले मैच में भी ऐसा कुछ करने वाले हैं। हो सकता है कि अगले मैच में वह पक्षियों को बचाने के लिए एक खास संदेश अपने जूतों के द्वारा दें। रोहित का यह अंदाज उनके फैंस को भा रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ यहां मंगलवार को आईपीएल 2021 के पांचवें मुकाबले में जबरदस्त वापसी की बदौलत मैच जीतने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम के हर खिलाड़ी ने अच्छा फाइटबैक किया, जिसने टीम को हारता हुआ मैच जिताया।

रोहित ने कहा, “अक्सर इस तरह का मैच देखने को नहीं मिलता। इस मैच से आत्मविश्वास बढ़ा है और यह हमें आगे बढ़ने में मदद करेगा। केकेआर ने पावरप्ले में शानदार बल्लेबाजी की और राहुल चाहर आए और हमें बीच में महत्वपूर्ण विकेट दिलाए। क्रुणाल पांड्या द्वारा अंतिम ओवरों में की गई गेंदबाजी भी महत्वपूर्ण थी। यह पूरी टीम का प्रयास था और सभी गेंदबाजों को इसका श्रेय जाता है। बल्लेबाज के तौर पर आपको यहां स्कोर बोर्ड चलाते रहना होगा, हालांकि चेन्नई की पिच पर आप पहली ही गेंद से हिट नहीं कर सकते।''



और भी पढ़ें :