ऑलआउट होने के बाद भी मुंबई ने कोलकाता को हराया, जानिए मैच की 10 बड़ी बातें

Last Updated: बुधवार, 14 अप्रैल 2021 (01:05 IST)
गत चैंपियन ने अविश्वसनीय गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स को आईपीएल 14 के मुकाबले में मंगलवार को 10 रन से हरा दिया और दो मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज की।

कोलकाता ने कैरेबियाई आलराउंडर आंद्रे रसेल (15 रन पर पांच विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस को 20 ओवर में 152 रन के स्कोर पर रोक दिया था और तब लग रहा था कि कोलकाता को यह मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी लेकिन मुंबई के इरादे कुछ और ही थे और उसने कोलकाता को सात विकेट पर 142 रन पर रोक दिया और हैरतअंगेज जीत अपने नाम की।

मुंबई इंडियन्स हमेशा ही पर भारी रही है। शायद यही वजह है कि आधा स्कोर 10 से कम ओवर में चेस करने के बाद भी कोलकाता नाइट राइडर्स यह मैच क्यों नहीं जीत पायी।

यह मैच टी-20 क्रिकेट की खूबसूरती का मुजायरा रहा। कोलकाता को 30 गेंदो में 31 रन बनाने थे फिर भी यह मैच वह नहीं जीत पायी। जानते हैं इस मैच की 10 बड़ी बातें।

1)मुंबई इंडियन्स की यह कोलकाता नाइट राइडर्स पर 22 वीं जीत है। इतनी बार किसी एक टीम ने दूसरी टीम को आईपीएल में नहीं हराया है।

2) आईपीएल 2021 में यह लगातार तीसरा मैच है जब टॉस जीतने वाली टीम मैच हारी है।

3) नीतीश राणा ने लगातार दो अर्धशतक लगाए। इस सीजन यह करने वाले वह पहले खिलाड़ी है।

4) मुंबई इंडियन्स ने आखिरी 4 ओवर में 37 रनों में 7 विकेट गंवाए। यह अंतिम 4 ओवरों में इस सीजन का सबसे बड़ा बैटिंग कोलेप्स है।

5) आईपीएल 2021 में ऑल आउट होने वाली मुंबई इंडियन्स पहली टीम बनी।

6)सलामी बल्लेबाजों का अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया।

7) ऑलआउट होने वाली टीम मैच जीत गई और जिस टीम के 7 विकेट गिरे वह मैच हार गई ऐसा काफी कम देखने को मिलता है।

8) मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 2 मैचों में दो गेंदबाजो ने 5 विकेट लिए हैं । इससे पहले किसी भी सीजन में कोई गेंदबाज मुबंई के खिलाफ 5 विकेट नहीं ले पाया था।

9) ने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट चटकाए यह आईपीएल 2021 में किसी स्पिनर द्वारा किया गया अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

10) राहुल चहर को मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार मिला। इस सीजन अब तक सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों को ही मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार मिल पाया है। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :