IPL 2021: पंजाब किंग्स के लिए यह 3 खिलाड़ी रहे जीत के स्टार्स

Last Updated: मंगलवार, 13 अप्रैल 2021 (15:22 IST)
एक और सांस थामने वाले मुकाबले में ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रनों से हरा दिया। साल 2020 में भी इन दोनों टीम के बीच पहला मुकाबला ऐसा ही रोमांचक रहा था जिसमें रॉयल्स अंतिम ओवर में जीती थी लेकिन आज बाजी पंजाब ने मारी।

कप्तानी पारी खेलने वाले संजू सैमसन ने अकेला किला लड़ा लिया लेकिन अंतिम गेंद पर जरूरी 6 रन नहीं बना सके और यह जीत पंजाब किंग्स की झोली में आ गिरी।

पंजाब के लिए यह साख की भी बात थी क्योंकि की नीलामी में सबसे ज्यादा पैसे खर्च उन्होंने ही किए थे। 22 करोड़ में खरीदे गए 2 गेंदबाज ने सोमवार को खेले गए मैच में कुल 8 ओवर में 100 रन खर्च किए।
हालांकि पंजाब के इन 3 खिलाड़ियों ने यह सुनिश्चित किया कि टीम को पहले मैच में हार का मुंह ना देखना पड़े और 2 अंक मिल जाए
केएल राहुल- पिछले 3 आईपीएल में लगभग 600 रन बनाने वाले और पिछले सीजन में 670 रन बनाने वाले आज भी शतक के साथ आईपीएल का आगाज कर देते।

राहुल जब अपने शतक से मात्र नौ रन दूर थे तो बॉउंड्री पर खड़े राहुल तेवतिया के बेहतरीन कैच से आउट हो गए। चेतन सकारिया की गेंद पर तेवतिया ने बॉउंड्री पर कैच लपक लिया था लेकिन वह बॉउंड्री से बाहर जा रहे थे। तेवतिया ने बॉल अंदर उछाल दी और फिर बॉउंड्री से अंदर आकर कैच लपक लिया। केएल राहुल इस बार 50 गेंदों में 7 चौकों और 5
छक्कों की मदद से 91 रन बनाकर आउट हुए।

पंजाब के कप्तान राहुल ने पहले विकेट के लिए मयंक के साथ 22 रन, दूसरे विकेट के लिए गेल के साथ 67 रन, हुड्डा के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 रन जोड़े और पंजाब टीम को 200 के पार पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।
दीपक हुड्डा- निकोलस पूरन की जगह बल्लेबाजी में प्रमोट हुए हुड्डा ने अपने कप्तान का निर्णय गलत साबित नहीं होने दिया। वह शॉट्स लगाते गए और विकेट के पीछे खड़े संजू सैमसन गेंदबाज बदलते रहे।

20 गेंदो में हुड्डा ने अपने 50 रन पूरे कर लिए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजे गए दीपक हुड्डा ने मात्र 28 गेंदों पर 64 रन में चार चौके और छह छक्के लगाए और टीम के लिए एक बड़े स्कोर का आधार खड़ा कर दिया।
अर्शदीप सिंह- कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा की पारियों पर पानी फिर जाता अगर वह महत्वपूर्ण आखिरी ओवर नहीं करते। आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे और अर्शदीप सिंह के इस एक ओवर में सिर्फ एक ही बार गेंद सीमा रेखा पार हो सकी। अंतिम गेंद पर राजस्थान को 5 रनों की दरकार थी और अर्शदीप सिंह ने सूझबूझ के साथ गेंद को ऑफ साइड में डाला जिससे सैमसन हवा में खेलने को मजबूर हुए और अपना विकेट गंवा बैठे।पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 35 रन पर तीन विकेट लिए।

उनका योगदान सिर्फ आखिरी ओवर तक ही सीमित नहीं है। इससे पहले उन्होंने सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा को अपनी गेंद पर कैच आउट किया और इसके बाद खतरनाक दिख रहे शिवम दुबे को भी दीपक हुड्डा के हाथों कैच करा के साझेदारी तोड़ी। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :