पिछले सीजन का यह मंत्र अपना कर मयंक ने खेली 36 गेंद में 69 रनों की विस्फोटक पारी

Mayank Agarwal
पुनः संशोधित सोमवार, 19 अप्रैल 2021 (14:39 IST)
मुंबई:के बल्लेबाज ने शानदार अर्धशतकीय पारी से फार्म में वापसी की और उन्होंने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दो मैचों में अच्छा नहीं खेल पाने की वजह से ज्यादा चिंतित नहीं थे और उन्होंने पिछले सत्र में कारगर रहने वाली चीजों पर ही अडिग रहने की कोशिश की।
मयंक ने संयुक्त अरब अमीरात में हुए पिछले सत्र में 424 रन बनाये थे, उन्होंने मौजूदा सत्र में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ क्रमश: 14 और शून्य रन बनाये।

हालांकि बेंगलुरू के इस 30 साल के खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार को 36 गेंद में 69 रन की पारी खेलकर पंजाब किंग्स को चार विकेट पर 195 रन बनाने में मदद की।
उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ‘‘मैं ज्यादा कुछ नहीं सोच रहा था, मैंने वही करने की योजना बनायी जो मैंने पिछले साल किया था और जो मेरे लिये कारगर रहा था। मैंने पिछले मैच के बारे में सोचा तो मैं अच्छी गेंद पर आउट हुआ, मैं इसके बारे में खुद को ज्यादा तनाव में नहीं डालना चाहता था और मैं आगे अच्छा करना चाहता था इसलिये उसी पर अडिग रहा जो मेरे लिये कारगर रहा था। ’’
मयंक ने कहा, ‘‘मैं नेट में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था, मैं अच्छे शॉट लगा रहा था, मैं पिछले मैचों के बारे में नहीं सोचना चाहता था और मैंने जैसी बल्लेबाजी की उससे खुश हूं। ’’

हालांकि यह स्कोर काफी साबित नहीं हुआ क्योंकि पिछले साल की उप विजेता दिल्ली कैपिटल्स ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की 49 गेंद में 92 रन की पारी से 18.2 ओवर में जीत हासिल कर ली।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगा यह अच्छा स्कोर था। पहली पारी में यह इतना आसान नहीं था और मुझे लगा कि दूसरी पारी में ओस अहम भूमिका निभायेगी। लेकिन मुझे लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार बल्लेबाजी की और ओस का भी असर हुआ। लेकिन श्रेय दिल्ली के गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने 12 ओवर के बाद योजना का अनुसरण किया और डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी की। ’’(भाषा)



और भी पढ़ें :