राजस्थान के लिए एक और बुरी खबर, इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने भी छोड़ा साथ

Rajasthan Royals
Last Updated: गुरुवार, 22 अप्रैल 2021 (14:39 IST)
मुंबई:के बल्लेबाजी ऑलराउंडर ने आईपीएल (जैव सुरक्षित वातावरण) छोड़ दिया है और सोमवार को स्वदेश (इंग्लैंड) चले गए हैं।
राजस्थान रॉयल्स ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि लिविंगस्टोन ने वापस जाने के कारण के रूप में बायो बबल में रह कर थकान महसूस करने का हवाला दिया है। फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, “ हम उनके निर्णय को समझते हैं और इसका सम्मान करते हैं। हम हर प्रकार से उनका समर्थन करते रहेंगे। ”

उल्लेखनीय है कि लिविंगस्टोन पिछले छह महीनों से कई बायो-बबल में रहे हैं। वह पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ दो महीने तक जुड़े रहने के लिए बिग बैश लीग के बायो बबल में प्रवेश से पहले इंग्लैंड टीम का भी हिस्सा थे, जिसने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था। बिग बैश लीग में उप विजेता बनने के बाद 27 वर्षीय लिविंगस्टोन हाल ही में इंग्लैंड की सीमित ओवर टीम के साथ भारत दौरे पर आए थे।
इस दौरान अहमदाबाद में भारत के खिलाफ अपना वनडे पदार्पण करने और सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने के बाद वह राजस्थान रॉयल्स के बायो बबल में आए थे, लेकिन अब बायो-बबल में थकान महसूस करने का हवाला देते हुए वह इंग्लैंड लौट गए हैं।
आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के जोश हेजलवुड, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के जोश फिलिप और सनराइजर्स हैदराबाद के मिचेल मार्श ने भी इसी कारण आईपीएल से बाहर रहने का फैसला किया था। वहीं हाल ही में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में बायो-बबल के शैड्यूल पर दोबारा विचार-विमर्श करने का आग्रह किया था।
लिविंगस्टोन का आईपीएल छोड़ कर जाना राजस्थान के लिए एक और झटका है, क्योंकि वह पहले ही अपने प्रमुख खिलाड़ियों बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के बिना खेल रहा है।
राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स बायें हाथ की ऊंगली में फ्रैक्चर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र से बाहर हो गये थे।

पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम के पहले मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान उनकी ऊंगली चोटिल हो गयी थी।जोफ्रा आर्चर की उंगली से कांच का टुकड़ा सर्जरी से निकाला गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आशंका जताई थी कि 4 मैच बाद आर्चर उपलब्ध हो सकते हैं लेकिन अभी तक उनके स्वास्थय लाभ पर कोई जानकारी नहीं आयी है।(वार्ता)



और भी पढ़ें :