राजस्थान और पंजाब के इन खिलाड़ियों को रख सकते हैं अपनी फैंटेसी टीम में

Last Updated: सोमवार, 12 अप्रैल 2021 (16:33 IST)
सोमवार को और के बीच मैच होना है। दोनों ही टीमों के लिए पक्के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कभी यह टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर लेती हैं तो कभी दोनों ही टीम का बल्लेबाजी क्रम धराशाही होता नजर आ चुका है।

इस कारण फैंटेसी टीम बनाने वालों के लिए यह मैच और भी मुश्किल होने वाला है। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर शायद इस मैच में नहीं खेलेंगे। हाल ही में उनकी उंगली का ओपरेशन हुआ है।

ऐसे में सलाह यह ही है कि दोनों टीम के खिलाड़ियों का अनुपात 5-6 ही होना चाहिए 4-7 नहीं। दोनों ही टीम कागज पर लगभग एक जैसी ही लग रही है। नजर डाल लेते हैं किन खिलाड़ियों को लेने के बाद आपको फैंटेसी टीम में फायदा हो सकता है।

विकेटकीपर-
पहले ही वर्ग में फैंटेसी टीम के खिलाड़ियों को चक्कर आना संभावित हैं क्योंकि दोनों ही टीम से दो बेहतरीन विकेटकीपंग ऑपशन है। पंजाब से केएल राहुल और निकॉलस पूरन और राजस्थान से जॉस बटलर और संजू सैमसन।

केएल राहुल और जॉस बटलर को टीम में लिया जा सकता है क्योंकि यह दोनों विकेट के पीछे मौजूद रहेंगे। आखिर में अंक बचे तो आप पूरन या सैमसन में से एक अतिरिक्त विकेटकीपर ले सकते हैं।

बल्लेबाज-
इस वर्ग में पंजाब किंग्स के ज्यादा खिलाड़ी लिए जा सकते हैं। क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं राजस्थान की ओर से डेविड मिलर या फिर लियाम लिवंगिस्टन में से एक खिलाड़ी लिया जा सकता है।

ऑलराउंडर-
इस वर्ग में राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज नाम मौजूद हैं। बेन स्टोक्स, क्रिस मॉरिस और राहुल तेवतिया मौजूद हैं। हालांकि क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ देकर खरीदा है लेकिन आज उन्हें ड्रॉप कर स्टोक्स और तेवतिया के साथ जाया जा सकता है।

गेंदबाज-
इस वर्ग मेंं भी पंजाब किंग्स के ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दें तो ज्यादा फायदेमंद साबित होगा क्योंकि जोफ्रा आर्चर आज राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेलेगे। क्रिस जॉर्डन और जाए रिचर्डसन को मौका दिया जा सकता है। अगर मुस्तफिजुर रहमान को अंतिम 11 में मौका मिलता है तो उन्हें भी टीम में शामिल किया जा सकता है। (वेबदुनिया डेस्क)


(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :