IPL 2020 : DC के कप्तान श्रेयस अय्यर ने हार के लिए बड़े मैदान को कसूरवार ठहराया

Last Updated: बुधवार, 30 सितम्बर 2020 (18:24 IST)
Photo: UNI, Shreyas Iyer
अबु धाबी। (2020) की शुरुआत के लगातार 2 मैच शानदार तरीके से जीतने के बाद (DC) के (Shreyas Iyer) सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मिली हार को पचा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने हार के लिए अबु धाबी के बड़े मैदान को कसूरवार ठहराया। उन्होंने यह भी कहा कि हम मौके नहीं भुना सके, जिसके कारण टीम को पराजय झेलनी पड़ी।
हैदराबाद ने मंगलवार को दिल्ली को 163 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन ही बना सकी। दिल्ली को इस मुकाबले में 15 रन से हार का सामना करना पड़ा। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सर्वाधिक 34 रन बनाए थे। इसके अलावा ऋषभ पंत ने 28 और कप्तान श्रेयस ने 17 रन बनाए थे। दिल्ली की टीम कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर सकी जिसके कारण उसे हार का सामना करना पड़ा।
कप्तान का हालांकि कहना है कि इस मैदान में उनकी टीम का यह पहला मुकाबला था और उन्हें इस पिच के व्यवहार के बारे में कुछ नहीं पता था। उन्होंने कहा कि यहां का मैदान बड़ा है और टीम मौके भी नहीं भुना सकी तथा बड़ी साझेदारी नहीं होने का नुकसान भी टीम को उठाना पड़ा। लेकिन टीम इस मैदान पर आगे होने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेगी क्योंकि उनके खिलाड़ियों को इस मैदान के बारे में अंदाजा हो गया है।
श्रेयस ने कहा, '162 रन के स्कोर से हम खुश थे और इस विकेट पर यह अच्छा स्कोर था। हमें इस पिच के बारे में नहीं पता था क्योंकि यहां हमारा यह पहला मैच था। हैदराबाद ने अच्छा प्रदर्शन किया और तीनों विभाग में हमसे बेहतर प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें श्रेय दिया जाना चाहिए। पिच ने दूसरी पारी में चौंकाया। जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा तो गेंद बल्ले पर सही से नहीं आ रही थी। हमने सोचा था ओस होगी लेकिन इस वक्त हम कोई कारण नहीं दे सकते।'
उन्होंने कहा, 'हम जैसा चाहते थे वैसा खेलने में नाकाम रहे। इस पिच से काफी कुछ सीखने को मिला। टाइम आउट के दौरान रिकी पोंटिंग आए और जरुरी रन रेट के बढ़ने से हमें एक ऐसे बल्लेबाज की जरुरत थी, जो जोखिम ले सके लेकिन हमारा कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका। मैदान बड़ा था और हम मौके नहीं भुना सके। उम्मीद करते हैं कि हम अगली बार मौके का फायदा उठा पाएंगे।'




और भी पढ़ें :