शशि थरूर ने संजू सैमसन को अगला धोनी क्या कहा, भड़क गए भाजपा सांसद गौतम गंभीर

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: बुधवार, 30 सितम्बर 2020 (08:23 IST)
नई दिल्ली। (Shashi Tharoor) कुछ भी कहते हैं तो वह सुर्खियों में आ जाता है। यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (के 13वें संस्करण में खेल रही (Rajasthan Royals) टीम के स्टार बल्लेबाज (Sanju Samson) को अगला धोनी (Dhoni) क्या कह डाला, बवाल मच गया। सबसे ज्यादा तकलीफ दिल्ली से भाजपा के टिकट से
सांसद बने को हुई।

असल में आईपीएल में राजस्थान की टीम में धमाल मचा रही है और उसने अपने दोनों मुकाबले जीत लिए हैं। तीसरा मुकाबला खेलने के लिए वह बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने उतरने जा रही है। राजस्थान टीम के स्टार बल्लेबाज 25 साल के संजू सैमसन बल्ले के साथ ही साथ चीते जैसी विकेटकीपिंग से चर्चा में बने हुए हैं। उन्होंने 2 मैचों में 16 छक्के उड़ाए हैं।
Sanju Samson
आईपीएल में 2 मैचों में संजू सैमसन की बल्लेबाजी का स्ट्राइक रेट 200 से अधिक चल रहा है। राजस्थान ने पहले मैच में 3 बार की चैम्पियन चेन्नई को हराया था जबकि दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को शिकस्त दी थी। धोनी की टीम के खिलाफ संजू ने तूफानी 74 रन रन बनाए थे जबकि पंजाब के खिलाफ उन्होंने 42 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्के लगाकर 85 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी।
संजू सैमसन के इसी प्रदर्शन पर वरिष्ठ कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्‍वीट करते हुए उन्हें अगला धोनी बता डाला। थरूर ने कहा कि मैं संजू सैमसन को एक दशक से जानता हूं। जब वह 14 साल के थे तो मैंने उनसे कहा था कि एक दिन वह अगले एमएस धोनी होंगे। वह दिन आ गया है। इस आईपीएल में 2 शानदार पारियों के बाद एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी आ गया है। संजू का ताल्लुक केरल के त्रिवेंद्रम से है।
संजू को अगला धोनी कहना गौतम गंभीर के गले नहीं उतरा। गंभीर ने भड़कते कहा कि संजू धोनी हो नहीं सकते, वे केवल संजू सैमसन ही रहेंगे। इसमें कोई शक नहीं कि संजू इस आईपीएल में अपनी दोनों धमाकेदार पारियों से चर्चा में बने हुए हैं। धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। ऋषभ पंत इस वक्त सीमित ओवरों की टीम इंडिया के सदस्य हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को 15 करोड़ रुपए में खरीदा था लेकिन वे बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे हैं। पंत ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 31, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नाबाद 37 और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 28 रन बनाए हैं।

ऐसे में यदि ऋषभ पंत की तुलना संजू सैमसन से की जाती है तो इसमें 'केरल एक्सप्रेस' भारी ही पड़ती है। यही कारण है कि अब वे ऋषभ पंत के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। इस आईपीएल की 2 विस्फोटक पारियों ने उनकी प्रतिष्ठा को कई गुना बढ़ा दिया है।



और भी पढ़ें :