IPL-13 : हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड को स्पिनर कर सकते हैं परेशान

Last Updated: शुक्रवार, 11 सितम्बर 2020 (20:52 IST)
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा का मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के वातावरण में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-13) के 13वें संस्करण में हार्दिक पांड्या और जैसे बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेलने में थोड़ी परेशानी होगी।
के 13वें सत्र का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है और रमीज का मानना है कि आईपीएल में स्पिनरों को थोड़ा फायदा मिलता दिखेगा जबकि तेज गेंदबाजों को थोड़ी मुश्किल होगी।

रमीज ने यू-ट्यूब के शो क्रिक कास्ट में कहा, मेरे ख्याल से जिस टीम के पास अच्छा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है वो टीमें अच्छा प्रदर्शन करेंगी। क्रिस लीन, पोलार्ड और पांड्या जैसे बल्लेबाजों को थोड़ी परेशानी हो सकती है। पांड्या हालांकि स्पिन के खिलाफ अच्छा खेलते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इस बार आईपीएल में टीम का चयन कुछ अलग होगा। तेज गेंदबाजों को मुश्किल होगी।

रमीज के अनुसार, कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) जैसी टीमों को दर्शकों के बिना खेलने से थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा, दर्शकों के बिना खेलने से थोड़ा प्रभाव पड़ेगा क्योंकि आपको जैविक सुरक्षा प्रोटोकाल के तहत खेलना है और यह जेल जैसा है। आईपीएल का टूर्नामेंट दर्शकों के बिना अधूरा है, तो टीमों के लिए इसके बिना खेलना थोड़ा मुश्किल होगा।

रमीज ने कहा, केकेआर जैसी बड़ी टीमों को घरेलू स्टेडियम के बाहर खेलने में दिक्कत होगी क्योंकि ईडन गार्डन में दर्शक टीम का बहुत समर्थन करते हैं जिससे टीम को मदद मिलती है। वैसे ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को भी बेंगलुरु में खेलने से फायदा पहुंचता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि ये टीमें किस तरह इस माहौल में खुद को ढालती हैं।(वार्ता)



और भी पढ़ें :