IPL-13 : KKR के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल में IPL में दोहरा श‍तक जड़ने का दमखम

Andre Russell
पुनः संशोधित सोमवार, 7 सितम्बर 2020 (18:00 IST)
अबु धाबी। (KKR) टीम के डेविड हसी (David Hussey) का मानना है कि टीम के स्टार ऑलराउंडर (Andre Russell) अगर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आते हैं तो वह आईपीएल (IPL) में दोहरा शतक भी लगा सकते हैं।
रसेल के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने टीम के लिए कई मैच विजयी पारी खेली है। टीम के मेंटर हसी का मानना है कि अगर रसेल आईपीएल में तीसरे नंबर पर खेलने उतरे तो वह दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है।

हसी से प्रेस वार्ता में जब यह पूछा गया कि क्या रसेल आईपीएल में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं? इस पर उन्होंने कहा, 'हां, क्यों नहीं। अगर इससे टीम को फायदा पहुंचता है और हम मैच जीत सकते हैं तो ऐसा करने में कोई दिक्कत नहीं है।
अगर रसेल नंबर तीन पर उतरते हैं और 60 गेंदें खेलते हैं तो वह शायद दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं। रसेल के रहते कुछ भी मुमकिन है। वह टीम के मजबूत खिलाड़ियों में से एक हैं।'
मेंटर ने कहा कि इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान और केकेआर के बल्लेबाज इयोन मोर्गन के इंग्लैंड के लिए कप्तानी के अनुभव का फायदा टीम को मिलेगा और उम्मीद की जा सकती है कि वह टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक के अच्छे साझेदार साबित होंगे। उन्होंने कहा कि रसेल, कार्तिक और मोर्गन टीम के तीन शीर्ष बल्लेबाजों में से हैं।

हसी ने कहा, मोर्गन बड़े खिलाड़ी हैं। वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मोर्गन कार्तिक के अच्छे साझेदार साबित हो सकते हैं। वह मैदान के अंदर गेंदबाजों से बात कर सकते हैं जबकि कप्तान विकेट के पीछे से नजर रखेंगे।
उन्होंने कहा, मोर्गन काफी शांत और संयम रखने वाले इंसान है और वह मध्यक्रम में कार्तिक के साथ मिलकर टीम की बल्लेबाजी भी संभाल सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि कप्तान के साथ उनका तालमेल बेहतर होगा और मोर्गन का संयमित दिमाग केकेआर को टूर्नामेंट में मैच जिताने में मदद कर सकता है।

हसी के अनुसार टीम ने अभी तक सलामी बल्लेबाज पर फैसला नहीं लिया है। इससे पहले तक केकेआर की ओर से क्रिस लीन ओपनिंग करने उतरते थे लेकिन टीम ने दिसंबर में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें रिटेन नहीं किया था।
हसी ने कहा, इस बारे में चर्चा शुरु करनी चाहिए और मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कुलम, अभिषेक नायर और कार्तिक को इस बारे में फैसला लेना है। अगर कोई मैक्कुलम को जानता है उसे पता है कि वह खेल को किस तरह खेलते हैं और वह खिलाड़ियों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं। शुभमन गिल काफी बेहतरीन खिलाड़ी है और उनमें काफी कौशल है। उन्हें इस स्थान पर खिलाया जाए है तो आप देखेंगे कि वह आईपीएल में शतक लगा सकते हैं।



और भी पढ़ें :