0

COVID-19 : दुनियाभर में Corona संक्रमितों की संख्या 11.65 करोड़ के पार, 25.88 लाख लोगों की मौत

रविवार,मार्च 7, 2021
0
1
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के तटीय जिले ग्वादर के गंज इलाके में नौ सेना के वाहन पर अचानक हुए हमले में 2 जवान मारे गए तथा एक अन्य घायल हो गया।
1
2
मिलान। यूरोप में बीते एक सप्ताह में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के 10 लाख मामले सामने आए हैं, जो उससे पिछले सप्ताह सामने आए मामलों की तुलना में 9 प्रतिशत अधिक हैं।
2
3
यांगून। म्यांमार में शनिवार को सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए फिर से बलप्रयोग किया। देश में इस सप्ताह शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हुई हिंसा में 50 लोगों की मौत और बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने के बाद संयुक्त ...
3
4
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को विपक्षी दलों के बहिष्कार के आह्वान के बीच नेशनल असेंबली (संसद) में विश्वासमत जीत लिया। हाल में करीबी मुकाबले वाले सीनेट चुनाव में वित्त मंत्री की हार के बाद उनकी सरकार पर संकट आ गया था।
4
4
5
केप कैनावेरल (अमेरिका)। हाल में मंगल की सतह पर उतरे नासा के रोवर ने इस सप्ताह लाल ग्रह पर अपने पहले प्रायोगिक मुहिम में 21 फुट की दूरी तय की। मंगल ग्रह पर जीवन की संभावना तलाशने की मुहिम के तहत पर्सेवियरेंस रोवर ग्रह की सतह पर उतरने के 2 सप्ताह बाद ...
5
6
कैलिफोर्निया। अमेरिका के सैन डियागो शहर के एक चिड़ियाघर में 4 ओरांगउटान और 5 बैबून को कोरोना वायरस (Coronavirus) कोविड-19 के टीके लगाए गए हैं। गैर मानवों को कोरोना टीके के डोज दिए जाने का विश्व में अपनी तरह का यह पहला मामला है।
6
7
बीजिंग। चीन का रक्षा बजट पहली बार 200 अरब डॉलर के पार पहुंच गया है। चीन ने शुक्रवार को वर्ष 2021 के लिए अपना रक्षा बजट 6.8 प्रतिशत बढ़ाकर 209 अरब डॉलर कर दिया। यह आंकड़ा भारत के रक्षा बजट के मुकाबले 3 गुना से भी अधिक है।
7
8
वॉशिंगटन। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने 1.9 ट्रिलियन डॉलर का राहत पैकेज देने के प्रस्ताव को पारित कर दिया है। इस प्रस्ताव पर ...
8
8
9
वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के उत्तरी द्वीप के कई हिस्सों में आए शक्तिशाली भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
9
10
इस्लामाबाद। इमरान खान की कुर्सी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस्तीफे के बढ़ते दबाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को 'लोकतंत्र का मजाक बनाने' के लिए महागठबंधन की आलोचना की और कहा कि वे भ्रष्टाचारियों को नहीं छोड़ेंगे। शनिवार ...
10
11
भारत 2014 में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद नागरिकों की स्वतंत्रता में गिरावट आई। अमेरिकन संस्था ‘फ्रीडम हाउस’ ने अपनी एक रिपोर्ट में यह खुलासा किया है। संस्था की रिपोर्ट के मुताबिक भारत एक ‘स्वतंत्र’ देश से अब ‘आंशिक रूप से स्वतंत्र’ देश में तब्दील हो ...
11
12
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में इमरान खान की प्रधानमंत्री की कुर्सी खतरे में पड़ती नजर आ रही है। पाकिस्तान में बुधवार को हुए सीनेट चुनाव में वित्त मंत्री अब्दुल हाफीज शेख की हार से प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा झटका लगा है।
12
13
केप केनवरल। स्पेसएक्स का यान स्टारशिप बुधवार को जब लैंडिंग कर रहा था तब ऐसा लग रहा था कि सबकुछ सामान्य है लेकिन जल्द ही परिस्थितियां बदल गईं। लैंडिंग के वक्त जैसे ही यान ने धरती को छुआ उसमें विस्फोट हो गया। धमाका इतना तेज था कि यान हवा में उछल गया।
13
14
ब्राजीलिया। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 से गंभीर रूप से जूझ रहे ब्राजील में पिछले 24 घंटों के दौरान इसके संक्रमण से रिकॉर्ड 1910 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 2,59,271 हो गई है।
14
15
उन्‍हें स्‍वस्‍थ होने की दुआएं दे रहा है तो कोई उनके पापों को गि‍ना रहा है। वहीं कुछ लोग पूर्व तानाशाह को लेकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहा है, तो कोई उनके साथ अपनी हमदर्दी प्रकट कर रहा है। फोटो को शेयर करते हुए ऑल पार्टीज मुस्लिम लीग ने मुशर्रफ के ...
15
16
बगदाद। पश्चिमी इराक में अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन बलों की मौजूदगी वाले एक सैन्य हवाईअड्डे को निशाना बनाकर बुधवार को कम से कम 10 रॉकेट दागे गए।
16
17
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को व्यापक स्तर पर बढ़ावा देने की तैयारी में है। इसके लिए अमेरिका में 5 लाख से अधिक चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे। व्हाइट हाउस ने इसकी जानकारी दी।
17
18
ताइपे। चीन के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि उनका देश कोरोनावायरस (Coronavirus) टीकाकरण के मामले में सुस्त है, क्योंकि उसने बड़े स्तर पर महामारी पर काबू पा लिया है, लेकिन उसकी जून तक देश की 40 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण करने की योजना है।
18
19
वॉशिंगटन। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से अब तक 5.16 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और कैलिफोर्निया प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है।
19