बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Ukraine claims to have sunk Russian landing ship in the Black Sea
Last Modified: कीव , गुरुवार, 15 फ़रवरी 2024 (23:50 IST)

Russia Ukraine War : यूक्रेन ने रूसी जहाज डुबाने का किया दावा, लड़ाकू समुद्री ड्रोन से हुआ था हमला

Russia Ukraine War : यूक्रेन ने रूसी जहाज डुबाने का किया दावा, लड़ाकू समुद्री ड्रोन से हुआ था हमला - Ukraine claims to have sunk Russian landing ship in the Black Sea
Ukraine claimed to have sunk a Russian ship : यूक्रेन के सुरक्षाबलों ने क्रीमिया के तट के पास काला सागर में रूसी लैंडिंग जहाज 'सीजर कुनिकोव' पर हमला करके उसे डुबा देने का दावा किया है। जहाज पर पर 'मगुरा वी5' लड़ाकू समुद्री ड्रोन से हमला किया गया, जिसके परिणामस्वरूप बाईं ओर बड़े छेद हो गए। हालांकि रूसी पक्ष ने हमले की पुष्टि नहीं की है।
 
यूक्रेनी सशस्त्र बलों के प्रमुख ने बुधवार को टेलीग्राम पर बताया कि अलुपका शहर के पास ‘यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने मुख्य खुफिया निदेशालय की इकाइयों के साथ मिलकर’ जहाज पर हमला किया था। उधर, यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय के मुख्य खुफिया निदेशालय ने बताया कि जहाज पर पर ‘मगुरा वी5’ लड़ाकू समुद्री ड्रोन से हमला किया गया, जिसके परिणामस्वरूप बाईं ओर बड़े छेद हो गए।
 
रूसी पक्ष ने हमले की पुष्टि नहीं की : यूक्रेनीस्का प्रावदा मीडिया आउटलेट ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया कि हमले के बाद जहाज डूब गया। रूसी पक्ष ने हमले की पुष्टि नहीं की है। सीजर कुनिकोव को समुद्र तट पर उतरने के लिए डिजाइन किया गया था और यह 500 टन तक माल वहन कर सकता था।
यह अन्य हथियारों के अलावा एके-725 ऑटोकैनन और ग्रैड-एम रॉकेट लॉन्चर से लैस था। यूक्रेन की सेना ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि उसने फरवरी 2022 से अब तक 25 रूसी जहाजों या रूस के काला सागर बेड़े के लगभग 33 प्रतिशत को क्षतिग्रस्त कर दिया है। (एजेंसी)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
West Bengal : शुभेंदु अधिकारी को संदेशखाली जाने से रोका, भारी पुलिस बल तैनात