भड़काऊ कमेंट पड़ा महंगा, ट्विटर ने अमेरिकन रिपब्लिकन सांसद के अकाउंट पर लगाई रोक

Last Updated: सोमवार, 18 जनवरी 2021 (14:33 IST)
वॉशिंगटन। ने रविवार को रिपब्लिकन सांसद के अकाउंट पर अस्थायी लगा दी। सांसद के पोस्ट से कथित तौर पर नस्ली विचार और क्यूएनॉन साजिश सिद्धांत के ऑनलाइन समर्थन की झलक मिल रही थी। ग्रीन ने एक बयान में कहा कि उनके अकाउंट को बिना कोई विस्तृत जानकारी दिए बंद कर दिया गया। उन्होंने रूढ़िवादी विचारों पर ट्विटर की चुप्पी को लेकर भी निंदा की।
ALSO READ:
आखि‍र क्‍यों 20 जनवरी को ही होता है अमेरिका में इनॉग्रेशन डे, क्‍या है इसका इतिहास?
पेशे से कारोबारी ग्रीन राजनीति में नई हैं। नवंबर में वे जॉर्जिया 14वें डिस्ट्रिक्ट की प्रतिनिधि चुनी गई थीं। सोशल मीडिया पर उन्होंने कई भड़काऊ वीडियो और कमेंट पोस्ट किए हैं। ग्रीन ने रविवार को एक स्थानीय समाचार को दिए साक्षात्कार का वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में वे जॉर्जिया के चुनाव अधिकारियों की निंदा करती दिख रही हैं और राष्ट्रपति चुनाव में धोखाधड़ी के दावों का समर्थन कर रही हैं।
ट्विटर ने ग्रीन और अन्य लोगों के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए संदेश लिखा कि चुनाव में धोखाधड़ी का दावा विवाद पैदा करने वाला है और इससे हिंसा की आशंका है। ग्रीन की टीम ने रविवार को ट्विटर के संदेश का स्क्रीनशॉट जारी कर बताया कि कंपनी ने नियमों के उल्लंघन के आरोप में उनके अकाउंट पर 12 घंटे के लिए रोक लगा दी है। (भाषा)



और भी पढ़ें :