मोदी के जन्मदिन पर बोले ट्रंप, वे महान नेता और वफादार मित्र

Last Updated: शुक्रवार, 18 सितम्बर 2020 (14:36 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके 70वें की बधाई देते हुए उन्हें 'महान नेता और वफादार मित्र' बताते हुए सराहना की है। मोदी के 17 सितंबर को जन्मदिन पर भेजे बधाई गए संदेश में ट्रंप ने ट्वीट में लिखा कि 'मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। एक महान नेता और को बहुत-बहुत शुभकामनाएं!'
ALSO READ:
पीएम मोदी के जन्मदिन पर गुजरात में कई योजनाओं की शुरुआत

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट के साथ ही 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में मोदी के साथ अपनी और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की एक तस्वीर भी साझा की है।

गौरतलब है कि इस साल फरवरी में ट्रंप की भारत की पहली यात्रा के दौरान मोदी के गृहनगर गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए इकट्ठा हुए लाखों लोगों की भीड़ के सामने दोनों नेताओं ने एक-दूसरे का हाथ थामकर भीड़ का अभिवादन किया था। उस आयोजन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि एक 'नया इतिहास' बनाया जा रहा है।
मोदी ने जन्मदिन पर बधाई के लिए ट्रंप का आभार जताते हुए कहा कि आपकी हार्दिक शुभकामना के लिए धन्यवाद। हमारे देशों के बीच मित्रता प्रगाढ़ है, जो पूरी मानवता की ताकत के लिए उत्तम है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :