‘न्‍यूड क्‍लब्‍स में वैक्‍सीन का शॉट’, लास वेगास ने निकाला यूनिक तरीका, दिन में वैक्‍सीनेशन, रात में ‘क्‍लब्‍स और बार’

strip club vaccine centres
Last Updated: सोमवार, 24 मई 2021 (17:38 IST)
  • अमेरिका में वैक्‍सीन लगवाने वालों को फ्री शराब, बीयर और गांजा तक दिया जा रहा है
  • अमेरिका के लास वैगास के नाइट क्‍लब्‍स में निकाला यूनिक तरीका
  • ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग लगवाएं वैक्‍सीन इसलिए कोशि‍शें जारी

अमेरिका के लास वैगास में लोगों को वैक्‍सीन लगाने के लिए तमाम तरह की कोशि‍शें की जा रही हैं। यहां तक कि अब वहां के नाइट क्‍ल्‍ब्‍स और स्‍ट्रि‍प क्‍ल्‍ब्‍स को भी वैक्‍सीनेशन सेंटर में तब्‍दील कर लोगों को इसके लिए रिझाया जा रहा है। कहीं शराब आफॅर की जा रही है तो कहीं मेंबरशिप दी जा रही है। इसका रिस्‍पॉन्‍स भी बहुत अच्‍छा मिल रहा है।

दरअसल, कोरोना काल में सिर्फ वैक्‍सीन ही वो दवा हे जिससे जान बच सकती है। ऐसे में अमेरिका में लोग वैक्सीन को प्राथमिकता दें, इसके लिए प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। अमेरिका में वैक्सीन लगवाने पर लोगों को फ्री बेसबॉल गेम्स की टिकटें, बीयर, फ्रेंच फ्राइज और यहां तक की फ्री गांजा तक उपलब्ध कराया जा रहा है। अब अमेरिका के लास वैगास में स्‍थि‍त स्ट्रिप और न्यूड क्लब को वैक्सीनेशन सेंटर ही बना दिया गया है।

लास वेगास में लैरी फ्लायन्ट हसलर नाम के इस क्लब को लेकर साउथ नेवादा हेल्थ डिस्ट्रिक्ट की चीफ नर्स ने एपी के साथ बातचीत में कहा कि लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करने का ये अनूठा तरीका है। मुझे लगता है कि इस प्रयास के बाद वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में काफी तेजी देखने को मिलेगी।

ये दिन में कई घंटे खुला रहता है। पहले दिन लगभग 100 लोगों को वैक्सीन दी गई थी। इनमें इस क्लब में काम करने वाली महिलाएं, डांसर्स और मॉडल्स भी शामिल थीं। इसके बाद शाम को ये सेंटर एक बार फिर स्ट्रिप और न्यूड क्लब में तब्दील हो जाता है।

कुछ लोगों ने मीड‍िया के साथ बातचीत में कहा कि वे इस क्लब के पास रहते हैं। पहले वे वैक्सीन को लेकर गंभीरता से नहीं सोच रहे थे, लेकिन जब उन्‍हें पता चला कि स्ट्रिप क्लब ही वैक्सीन सेंटर बन चुका है तो लगा कि क्यों ना वैक्सीन लगवा ली जाए। इसके अलावा एक महिला का कहना था कि वो सरकार के प्रयास से काफी है।

एक शख्‍स का मानना है कि अगर सरकार स्ट्रिप क्लब को वैक्सीन सेंटर बना सकती है तो जाहिर है कि वो इस बात को लेकर गंभीर है कि लोगों को वैक्सीन लगवानी चाहिए। मुझे जब इस बात का एहसास हुआ तो मैंने वैक्सीन लगवाने का फैसला किया। गौरतलब है कि इससे पहले ओहायो शहर में वैक्सीन लगवाने पर 10 लाख की लॉटरी का कॉन्सेप्ट भी शुरू किया जा चुका है।



और भी पढ़ें :