मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Shahbaz Sharif and Shah Mehmood Qureshi filed nominations for the post of Prime Minister in Pakistan
Written By
Last Updated : रविवार, 10 अप्रैल 2022 (17:15 IST)

पाकिस्तान में शहबाज शरीफ और शाह महमूद कुरैशी ने प्रधानमंत्री पद के लिए भरा नामांकन

पाकिस्तान में शहबाज शरीफ और शाह महमूद कुरैशी ने प्रधानमंत्री पद के लिए भरा नामांकन - Shahbaz Sharif and Shah Mehmood Qureshi filed nominations for the post of Prime Minister in Pakistan
इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने रविवार को खुद को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया, जबकि पूर्व सत्तारूढ़ दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पद के लिए शाह महमूद कुरैशी को अपना उम्मीदवार नामित किया।

यह घटनाक्रम प्रधानमंत्री इमरान खान को रविवार तड़के अविश्वास मत के माध्यम से पद से हटाए जाने के कुछ घंटों बाद हुआ है, जो सदन का विश्वास खोने के बाद सत्ता गंवाने वाले देश के इतिहास में पहले प्रधानमंत्री बन गए।

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार के मुताबिक नेशनल असेंबली द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर 70 वर्षीय शहबाज ने सदन के नए नेता के लिए नामांकन पत्र जमा किया। पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता ख्वाजा आसिफ और राणा तनवीर शहबाज के अनुमोदक के तौर पर काम करेंगे।

इमरान खान की पार्टी ने 65 वर्षीय पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को प्रधानमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार नामित किया। पीटीआई नेता आमिर डोगर और अली मुहम्मद खान पार्टी के उपाध्यक्ष के लिए अनुमोदक के रूप में काम करेंगे।

नेशनल असेंबली सचिवालय ने इससे पहले सदन के नेता और प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने और जांच को लेकर कार्यक्रम की घोषणा की थी।(भाषा)