स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारी को पुलिस थाने में मारी गोली, मौत

पुनः संशोधित शुक्रवार, 25 सितम्बर 2020 (19:38 IST)
लंदन। दक्षिण में शुक्रवार तड़के किए गए एक व्यक्ति ने पुलिस थाने के भीतर स्कॉटलैंड यार्ड के एक अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। मेट्रोपोलिटन पुलिस ने बताया कि हत्या के संबंध में जांच शुरू की गई है। 23 वर्षीय एक संदिग्ध को अस्पताल ले जाया गया है और उसकी स्थिति नाजुक है। गोली लगने से वह भी घायल हुआ है।
ब्रिटेन की गृह सचिव प्रीति पटेल और मेट्रोपोलिटन पुलिस आयुक्त क्रेसिडा डीक ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए बयान जारी किया है। पटेल ने कहा, मैं मेट्रोपोलिटन पुलिस अधिकारी को ड्यूटी के दौरान गोली लगने और उनकी की खबर सुनकर बेहद स्तब्ध और दुखी हूं।

उन्होंने कहा, यह हमारे देश के लिए बेहद दर्दनाक दिन है और यह याद करने का समय है कि कैसे पुलिस अधिकारी रोजाना हमें सुरक्षित रखने के लिए खुद को खतरे में डालते हैं।लंदन के विंडमिल लेन में क्रोडोन कस्टडी सेंटर में हिरासत में लिए जा रहे एक व्यक्ति ने अधिकारी को गोली मार दी।
अधिकारियों और पराचिकित्सकों ने घटनास्थल पर उन्हें प्राथमिक उपचार दिया और अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई। मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कहा कि घटना के दौरान पुलिस की ओर से कोई गोली नहीं चली, जिससे यह पता चलता है कि गोली संदिग्ध की बंदूक से चली।(भाषा)



और भी पढ़ें :