अमेरिकी हिंसा के बाद ट्रंप पर बढ़ा दबाव, अब इस्तीफों की बाढ़

Last Updated: गुरुवार, 7 जनवरी 2021 (10:37 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति के समर्थकों द्वारा कैपिटोल परिसर में हिंसा के बाद अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की चीफ ऑफ स्टाफ स्टीफनी ग्रीसम, व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव सारा मैथ्यूज ने इस्तीफा दे दिया। ग्रीसम इससे पहले व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव के रूप में भी सेवा दे चुकी हैं। उनके बाद कैली मैकनेनी को अप्रैल में प्रेस सचिव बनाया गया। बुधवार को इस्तीफा देने वाली वे पहली व्यक्ति हैं।
ALSO READ:
इवांका ट्रंप ने हिंसक समर्थकों को देशभक्त कहकर डिलीट किया ट्वीट
ग्रीसम ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि व्हाइट हाउस में सेवा देना उनके लिए सम्मानजनक रहा और वे बच्चों की मदद करने के मेलानिया ट्रंप के मिशन का हिस्सा बनकर भी गौरवान्वित महसूस करती हैं तथा उन्हें इस प्रशासन की कई उपलब्धियों पर गर्व है। व्हाइट हाउस से इस्तीफा देने वाली वे पहली वरिष्ठ कर्मचारी हैं।
मैथ्यूज ने भी इस्तीफा देने के बाद कहा कि संसद में काम करने वाले कर्मी के रूप में मैंने आज जो देखा, उससे बेहद दुखी हूं। मैं अपने पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रही हूं। हमारे देश को शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता हस्तांतरण की जरूरत है।

'एबीसी' न्यूज की खबर के मुताबिक व्हाइट हाउस की सामाजिक मंत्री रिकी निसेटा ने भी ट्रंप समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन के मद्देनजर इस्तीफा दे दिया है। दरअसल जब नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन की जीत को प्रमाणित करने के लिए सांसद संसद के संयुक्त सत्र के लिए कैपिटोल परिसर के भीतर बैठे थे तभी बुधवार को ट्रंप के समर्थक परिसर में घुस आए। इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई। हिंसा में कई लोगों के मरने और घायल होने की सूचना है। (भाषा)



और भी पढ़ें :