बेशर्म पाक ने फिर की गिरी हुई हरकत, विंग कमांडर अभिनंदन के पुतले को कैदी की तरह दिखाया

Last Updated: सोमवार, 11 नवंबर 2019 (08:31 IST)
इस्लामाबाद। ने भारत के खिलाफ अपने दुष्प्रचार अभियान के तहत एक और घटिया हरकत की है। उसके वॉर म्यूजियम ने भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के का पुतला लगाया जिसमें उन्हें एक पाकिस्तानी सैनिक घेरे हुए दिख रहा है।
ALSO READ:
Kartarpur Corridor : पाकिस्तान की एक और हरकत, अब पहले दिन से ही चुकानी होगी फीस
पाकिस्तान के पत्रकार और राजनीतिक टिप्पणीकार अनवर लोधी ने ट्विटर पर वर्धमान की तस्वीर पोस्ट करते लिखा है कि पाकिस्तानी सेना ने संग्रहालय में अभिनंदन का पुतला लगाया है। उन्होंने लिखा कि इसे और दिलचस्प बनाया जा सकता था, अगर पुतले के हाथ में शानदार चाय का कप पकड़ा दिया जाता। बात दरअसल यह है कि पाकिस्तान की कैद में रहने के दौरान अभिनंदन का एक वीडियो जारी हुआ था जिसमें वे चाय पीते हुए नजर आए थे।
ट्विटर पर पर जो तस्वीर पोस्ट की गई है, उसमें अभिनंदन के पुतले के बाजू में एक मग रखा हुआ दिख रहा है और उनके पीछे पाकिस्तानी सैनिक खड़ा दिख रहा है। यह पूरा प्रदर्शन कांच के बक्से में किया गया है। भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप मुकाबले से पहले भी एक पाकिस्तानी चैनल के विज्ञापन में अभिनंदन का बेहद भद्दा उड़ाया गया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर उसकी तीखी आलोचना भी हुई थी। उक्त विज्ञापन अभिनंदन के पाकिस्तान की कैद में रहने पर आधारित था।
बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद 24 फरवरी को पाकिस्तान ने जवाबी हमला किया था और इसी दौरान अभिनंदन ने अपने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 का पीछा कर भारतीय सीमा में घुस आए पाकिस्तानी एफ-16 को खदेड़ भी दिया था। लेकिन इस दौरान दोनों देशों के विमानों के बीच हुई झड़प में उनका मिग-21 विमान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उन्हें पाकिस्तान की सेना ने हिरासत में ले लिया था।
अभिनंदन के वीडियो पाकिस्तान की कैद में रहने के दौरान वायरल हुए थे। इसके बाद भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय नियमों के मुताबिक पायलट की सुरक्षित वापसी की मांग की थी। पाकिस्तान ने 2 दिन तक उन्हें कैद में रखा था और 1 मार्च 2019 को छोड़ दिया था तथा उन्हें अटारी-वाघा बॉर्डर से वापस लाया गया था।


और भी पढ़ें :