1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Knife at 13 places in Canada, 25 people stabbed, 10 killed
Written By
Last Updated : सोमवार, 5 सितम्बर 2022 (08:46 IST)

कनाडा में 13 जगह चाकूबाजी, 25 लोगों को मारा चाकू, 10 की मौत

canada knife
कनाडा के सस्केचेवान प्रांत में चाकूबाजी की वारदातें हुईं हैं। करबी 13 जगहों पर चाकू से हमले में 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 15 लोग घायल हुए हैं। जैम्स स्मिथ क्री नेशन (James Smith Cree Nation) और वेल्डन (Weldon) इलाके में ये हमले हुए हैं। पुलिस को दो संदिग्ध लोगों की तलाश है। उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। कनाडा पुलिस ने इन दो संदिग्धों की तस्वीरें भी जारी की हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन संदिग्धों की तस्वीरें जारी की हैं, उनके नाम डेमियन सैंडरसन और माइल्स सैंडरसन हैं। दोनों ने काले रंग की कार में घूमते हुए वारदात को अंजाम दिया है। रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस की असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर रोंडा ब्लैकमोर ने बताया कि पहली घटना की जानकारी स्थानीय समय सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर मिली। सस्केचेवान में कम से कम 13 जगहों पर पीड़ित मिले हैं।

पुलिस कमिश्नर रोंडा ब्लैकमोर ने बताया कि ये हाल के सालों में हुई सबसे बड़ी घटना है। रविवार को हिंसा के चलते सिविल इमरजेंसी लागू कर दी गई है। ब्लैकमोर ने दोनों संदिग्धों को दिए संदेश में कहा कि अगर डेमियन और माइल्स सुन रहे हैं या सूचना पाते हैं तो वो खुद को फौरन पुलिस के हवाले कर दें। तो वहीं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस घटना को भयावह बताया है। पीएम जस्टिन ट्रूडो ने ट्विटर पर लिखा कि हम हालात पर करीब से नजर बनाए हुए हैं और सभी से स्थानीय ऑथोरटीज की अपडेट्स फॉलो करने की अपील करते हैं।
ये भी पढ़ें
लखनऊ में होटल लेवाना में भीषण आग, 2 लोगों की मौत, कई लोग फंसे, खिड़कियां काट कर किया जा रहा रेस्क्यू