खालिदा जिया जेल में बीमारी का ढोंग कर रहीं : प्रधानमंत्री हसीना

पुनः संशोधित रविवार, 8 जुलाई 2018 (14:48 IST)
हमें फॉलो करें
ढाका। की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया पर भ्रष्टाचार के लंबित मामलों के सिलसिले में अदालत में पेश होने से बचने के लिए में बीमारी का ढोंग करने का लगाया है। देश की 3 बार प्रधानमंत्री रहीं खालिदा ढाका की 200 साल पुरानी जेल में 4 महीने से बंद हैं।


विपक्षी पार्टी बीएनपी की अध्यक्ष खालिदा को जिया चैरिटेबल ट्रस्ट में कथित भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई के लिए कई तारीखें निश्चित किए जाने के बाद भी अदालत नहीं ले जाया गया। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शनिवार को सत्तारूढ़ अवामी लीग की बैठक में कहा कि जिया बीमार हैं लेकिन इतनी भी बीमार नहीं हैं कि अदालत में पेश न हो पाएं।
'बीडीन्यूज 24' ने हसीना को उद्धृत करते हुए कहा कि जिया अदालत में पेशी से बचने के लिए बीमारी का नाटक कर रही हैं, क्योंकि वे जानती हैं कि अगर वे सुनवाई में पहुंचीं तो पकड़ी जाएंगी। यह वास्तविकता है। पिछले महीने कि बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के एक नेता ने कहा था कि जिया बेहद बीमार हैं और खुद से चल भी नहीं सकतीं, साथ ही उन्होंने सरकार से उन्हें उनकी इच्छानुसार इलाज कराने की अनुमति देने और इसके लिए उचित कदम उठाने की अपील भी की थी। (भाषा)



और भी पढ़ें :