बाइडन का बड़ा बयान, अमेरिका में गहरा रहा है आर्थिक संकट

Last Updated: रविवार, 24 जनवरी 2021 (09:24 IST)
हमें फॉलो करें
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि कोरोना के कारण देश में गहराता जा रहा है।

आर्थिक सलाहकारों के साथ बैठक करने के बाद बाइडन ने कहा कि हम लोग सदी के सबसे बड़े स्वास्थ्य संकट से जूझ रहे हैं जिसने आधुनिक इतिहास में आर्थिक संकट को जन्म दिया है और यह संकट गहराता जा रहा है।
ब्रिटेन से हो सकता है नया कारोबारी समझौता : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से फोन पर बातचीत की तथा दोनों देशों के बीच ‘विशेष संबंध’ को और मजबूत करने की इच्छा जताई।

शनिवार को हुई इस बातचीत में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन ने राष्ट्रपति बाइडन से कहा कि वह अमेरिका-ब्रिटेन के बीच नया कारोबारी सौदा करने के इच्छुक हैं। डाउनिंग स्ट्रीट से जारी वक्तव्य में यह कहा गया। नया कारोबारी समझौता होना बाइडन से ज्यादा जॉनसन के लिए महत्वपूर्ण है। ब्रेक्जिट की अवधि समाप्त होने के बाद ब्रिटेन का नियंत्रण अब अपनी राष्ट्रीय कोराबार नीति पर है।

हालांकि व्हाइट हाउस की सचिव जेन साकी ने शुक्रवार को कहा कि बाइडन प्रशासन ने नया कारोबारी समझौता करने के लिए कोई समयसीमा तय नहीं की है क्योंकि फिलहाल बाइडन प्रशासन का ध्यान कोविड-19 महामारी को नियंत्रण में करने पर है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका कोरोनावायरस के कहर से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां इस महामारी से अब तक 4.14 लाख लोग मारे जा चुके हैं जबकि 2.49 करोड़ लोग अब तक इसकी चपेट में आ चुके हैं।




और भी पढ़ें :