Article 370 : बौखलाया पाकिस्तान कर रहा है ओछी हरकतें

Last Updated: गुरुवार, 15 अगस्त 2019 (19:18 IST)
नई दिल्ली। भारत के का विशेष दर्जा खत्म करने और राज्य से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से के प्रधानमंत्री की बौखलाहट जारी है और उन्होंने अब अपनी ट्विटर की डीपी काली कर इसका इजहार किया है।
नरेन्द्र मोदी सरकार ने 5 अगस्त को ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के साथ ही राज्य को 2 हिस्सों- लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में बांट दिया था। दोनों को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है। लद्दाख प्रशासक के अधीन रहेगा जबकि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा होगी।

भारत गुरुवार को अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है जबकि पाकिस्तान ने 14 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया। खान पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में थे।
खान जम्मू-कश्मीर के संबंध में भारत के फैसले से बहुत बौखलाए हुए हैं और निरंतर अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं। अब उन्होंने ट्विटर पर अपनी फोटो की जगह डीपी को काला कर इस बौखलाहट का इजहार किया है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान के सभी सरकारी संगठनों और नेताओं ने भी अपनी डीपी को काला किया हुआ है।
उन्होंने गुरुवार को एक बार फिर भारत पर अपनी भड़ास निकाते हुए कहा कि यदि विश्व समुदाय ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया तो विश्वभर के मुसलमानों में कट्टरता बढ़ेगी और हिंसा का दौर चल पड़ेगा।

पाकिस्तान एक तरफ पूरे विश्व में कश्मीर के मुद्दे पर भारत के कदम को लेकर गिड़गिड़ा रहा है वहीं उसके अपने देश के बलूचिस्तान में जनता आजादी की आवाज बुलंद कर रही है। भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बलूचिस्तान की जनता ने भारतवासियों को शुभकामनाएं और बधाई दीं। बलूचिस्तान में 'जय हिन्द' के उद्घोष के साथ ही वहां की जनता ने भारत सरकार से उन्हें पाकिस्तान से मुक्ति दिलाने में मदद की अपील भी की है। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :