हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स, 21 साल बाद फिर चला भारत का जादू

Last Updated: सोमवार, 13 दिसंबर 2021 (10:19 IST)
हमें फॉलो करें
भारत की संधू बन गई हैं। भारत ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का टाइटल जीता है। इससे पहले 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनी थीं।
21वें वर्षीय संधू ने प्रतियोगिता में पैरागुवे और दक्षिण अफ्रीका की कंटेस्टेंट को पीछे छोड़ दिया। पैरागुवे की कंटेस्टेंट पहली रनरअप जबकि दक्षिण अफ्रीका की कंटेस्टेंट दूसरी रनरअप रहीं। संधू को मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंडिया मेजा ने ताज पहनाया।
प्रतियोगिता इजराइल के इलियट में आज सुबह हुई। इसे जीतने के लिए टॉप 3 फाइनलिस्ट में पराग्वे, भारत और दक्षिण अफ्रीका की युवतियां शामिल थीं।
फाइनल राउंड में तीनों फाइनलिस्ट से पूछा गया कि वे प्रतियोगिता देखने वाली सभी महिलाओं को क्या सलाह देना चाहेंगी। मिस इंडिया हरनाज़ ने बहुत ही शानदार जवाब दिया और प्रतियोगिता जीत ली।

कौन हैं हरनाज संधू : के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज कौर संधू अभी 21 साल की हैं। उनका जन्म पंजाब के सिख परिवार में हुआ है। हरनाज कौन संधू फिटनेस और योगा लवर हैं। हरनाज ने 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब जीता था। तब से ही उन्हें मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने का शौक था। 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब जीतने के बाद हरनाज कौर संधू 2018 में हर मिस मैक्स इमर्ज‍िंग स्टार इंडिया का भी खिताब जीता। इन दो प्रतियोगिताओं को जीतने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया। जहां वे टॉप 12 तक जगह बनाने में कामयाब हुईं।



और भी पढ़ें :