फ्रेंड्‍स ऑफ एमपी ने अनूठे अंदाज में किया 2021 का स्वागत

पुनः संशोधित मंगलवार, 22 दिसंबर 2020 (21:31 IST)
न्यूयॉर्क। कोरोना काल में फ्रेंड्‍स ऑफ मध्यप्रदेश (न्यूयॉर्क-न्यूजर्सी) द्वारा वर्ष 2021 का अनूठे अंदाज में किया गया। करीब साढ़े तीन घंटे के इस ऑनलाइन आयोजन 'ZOOM DHOOM' में बच्चों और युवाओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का वीडियो संदेश भी प्रसारित किया गया।
शनिवार 19 दिसंबर को आयोजित इस वर्चुअल कार्यक्रम में करीब 30 बच्चों और युवाओं ने मनमोहक नृत्य, गीत-संगीत, इंस्ट्रूमेंटल म्यूजिक, जिम्नानिस्टक आदि प्रस्तुतियां दीं। सांता के भेष में राहुल फुल गियर में नजर आए, वहीं आदि-आदि ने इस उत्सवी शाम को और मजेदार बनाया।
इस अवसर मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि 2015 में संस्कृति, परंपराओं और जीवन मूल्यों को जीवंत रखने और मध्यप्रदेश के विकास में योगदान देने के लिए 2015 में फ्रेंड्‍स ऑफ एमपी बनाया गया था। उन्होंने कहा कि आप सबका मध्यप्रदेश के विकास में अतुलनीय योगदान है।
मध्यप्रदेश के अतिरिक्त मुख्‍य सचिव (प्रमुख, एनआरआई मामले) ने भी आयोजन को लेकर अपनी शुभकामनाएं व्यक्त कीं। न्यूयॉर्क में भारत के काउंसल जनरल रणधीर जायसवाल ने भी इस शाम की शोभा बढ़ाई। वहीं, सिद्धार्थ ने कुछ दिलचस्प सवाल पूछे। ईवेंट में काउंसिल कम्युनिटी अफेयर्स विजय कृष्ण भी शामिल हुए। उन्होंने समुदाय के सदस्यों से अनुरोध किया कि वे स्वास्थ्य संबंधी सावधानियों का पालन करें।
इस अवसर विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। रोहन, रेखा हेडा समेत अन्य प्रतिभागियों ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों के साथ ही बॉलीवुड के प्रसिद्ध गीतों पर नृत्य भी किया। इस आयोजन में जितेन्द्र मुछाल परिवार, राज बंसल, राजेश मित्तल, संदीप जैन, अनुपम सरवाईकर, अजीत जैन, आशीष शुक्ला, समीप अग्रवाल, सुमेध कर्णिक समेत अन्य लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
उल्लेखनीय है कि इस बार कोरोना महामारी के चलते फ्रेंड्‍स ऑफ एमपी ने अपनी वार्षिक पिकनिक का भी आयोजन नहीं किया। हालांकि लोगों को जोड़ें रखने के लिए स्वास्थ्य, संस्कृति और बिजनेस ने जुड़े वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किए गए।




और भी पढ़ें :