1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Elon Musk tells, why job cut is required in twitter
Written By
Last Updated: शनिवार, 5 नवंबर 2022 (12:04 IST)

एलन मस्क ने बताया, ट्विटर के लिए क्यों जरूरी है छंटनी?

दिग्गज कारोबारी एलन मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण के बाद अब कंपनी बड़े पैमाने पर छंटनी कर रही है। ट्विटर के कुल 7,500 स्टाफ में से करीब आधे को निकाल दिया गया है। इंजीनियरिंग, सेल्स, मार्केटिंग और कम्युनिकेशन टीमों में छंटनी की गई है। भारत में ट्विटर के 200 से ज्यादा कर्मचारियों में से ज्यादातर को निकाल दिया है। अब मस्क ने खुद ट्वीट कर बताया है कि ट्विटर में छंटनी क्यों की जा रही है।
 
मस्क ने ट्वीट कर कहा कि जब कंपनी को रोजाना 40 लाख डॉलर (32.77 करोड़ रुपए) का नुकसान हो रहा है, तो हमारे पास कर्मचारियों को हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। जिन्हें भी निकाला गया है, उन्हें 3 महीने का सेवरेंस दिया गया है, जो कि कानूनी तौर पर दिए जाने वाले अमाउंट से 50% ज्यादा है।
 
ट्विटर इंडिया के एक कर्मचारी ने कहा कि उनके साथियों को नौकरी से हटाने या बरकरार रखने के मेल आ गए हैं। इससे पहले गुरुवार को कंपनी ने मेल पर कर्मचारियों को अस्थायी रूप से ऑफिस आने के लिए मना कर दिया था। कर्मचारियों से कहा गया था, अगर आप ऑफिस में हैं या ऑफिस के रास्ते में हैं तो घर लौट जाइए।
 
ट्विटर के कर्मचारियों को तीन तरह के ईमेल मिल रहे हैं। एक ईमेल उन लोगों के लिए है जिन्हें निकाला नहीं गया है, एक उन लोगों के लिए है जिन्हें निकाल दिया गया है जबकि एक मेल उन लोगों के लिए है जिनकी नौकरी अभी भी अधर में है।

उल्लेखनीय है कि ट्विटर के अधिग्रहण के बाद सबसे पहले कंपनी के CEO पराग अग्रवाल समेत 4 शीर्ष अधिकारियों की छुट्टी कर दी गई थी।
ये भी पढ़ें
IIPS में आईसीटी (एमडीसी) रिफ्रेशर कोर्स के तहत ऑनलाइन सेमिनार