भारत दौरे को लेकर उत्साहित हैं ट्रंप और मेलानिया, 'हाउडी मोदी' की तरह होगा आयोजन

Donald Trump and Melania
Last Updated: शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2020 (16:33 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका की प्रथम महिला ने कहा है कि वह और उनके पति एवं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने के अंत में होने वाले भारत दौरे को लेकर बहुत उत्साहित हैं। उल्‍लेखनीय है कि यह समारोह अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित 'हाउडी मोदी' के समान होगा।
सुश्री मेलानिया ने भारत दौरे पर आमंत्रित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया, आमंत्रण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद। इस महीने के अंत में और नई दिल्ली की यात्रा को लकर उत्साहित हूं।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मैं इस दौरे और अमेरिका एवं भारत के बीच करीबी संबंधों का जश्न बनाने के लिए उत्साहित हैं। ट्रंप और सुश्री मेलानिया 24 फरवरी को भारत के अपने पहले दौरे पर आएंगे। ट्रंप 24 फरवरी को एक बड़े स्टेडियम में मोदी के साथ 'केम छो ट्रंप' नाम की एक विशाल सभा में भाग लेंगे। यह समारोह पिछले वर्ष सितंबर में अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित 'हाउडी मोदी' के समान होगा।

'केम छो ट्रंप' का आयोजन गुजरात के अहमदाबाद के नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप विश्व के सबसे बड़े इस क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। समारोह में एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

इससे पहले मंगलवार सुबह मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि उन्हें इस बात से बहुत प्रसन्नता हुई है कि अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप 24 एवं 25 फरवरी को भारत यात्रा पर आ रहे हैं। भारत अपने इन खास मेहमानों का यादगार स्वागत करेगा। यह यात्रा बहुत खास है और इससे भारत एवं अमेरिका के मैत्री संबंधों को दीर्घकालिक मजबूती मिलेगी।



और भी पढ़ें :