गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. british minister suella braverman against giving concession on visa
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 7 अक्टूबर 2022 (07:46 IST)

प्रवासी भारतीयों से क्यों नाराज हैं ब्रिटेन की गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन, क्या बोला भारतीय उच्चायोग?

प्रवासी भारतीयों से क्यों नाराज हैं ब्रिटेन की गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन, क्या बोला भारतीय उच्चायोग? - british minister suella braverman against giving concession on visa
लंदन। ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने भारतीयों के ब्रिटेन में वीजा से ज्यादा रूकने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ‘माइग्रेशन और मोबिलिट साझेदारी’ (एमएमपी) बेहतर काम नहीं कर रहा है। भारतीय उच्चायोग ने इसका जवाब देते हुए कहा कि वह ब्रिटेन द्वारा उठाए गए सभी मामलों में कार्रवाई कर रहा है।
 
भारतीय उच्चायोग ने कहा कि भारत को पिछले साल हस्ताक्षरित एमएमपी के तहत ब्रिटिश सरकार द्वारा किए गए कुछ वादों पर ‘ठोस प्रगति’ का इंतजार है।
 
‘द स्पेक्टेटर’ के साथ साक्षात्कार में ब्रेवरमैन ने कहा कि सबसे बड़ी संख्या में भारतीय अपनी वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी ब्रिटेन में रुके रहते हैं।
 
भारतीय उच्चायोग द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि ‘एमएमए के अंतर्गत विस्तृत चर्चा के तहत, भारत सरकार ब्रिटेन की सरकार के साथ मिलकर काम करने को प्रतिबद्ध है, और वीजा अवधि से ज्यादा समय तक ब्रिटेन में रूकने वाले अपने नागरिकों को वापस ले जाने में मदद करेगी।
 
बयान के अनुसार, 'गृह विभाग द्वारा दिखाये गए आंकड़ों के अनुसार, उच्चायोग को भेजे गए सभी मामलों में कार्रवाई शुरू की गई है। इसके अलावा ब्रिटेन ने भी एमएमए के तहत कुछ वादों को पूरा करने को कहा है, जिसपर हमें ठोस कदम उठाए जाने का इंतजार है।'
Edited by : Nrapendra Gupta (भाषा)
ये भी पढ़ें
मुफ्त उपहार के वादों पर चुनाव आयोग को कांग्रेस का जवाब, यह आपका नहीं है काम