अफगानिस्तान में रक्षामंत्री के आवास के पास विस्फोट, पाक सेना ने सीमा पर लगाई बाढ़

Last Updated: बुधवार, 4 अगस्त 2021 (09:48 IST)
हमें फॉलो करें
काबुल। की राजधानी काबुल में मंगलवार को देश के कार्यवाहक रक्षामंत्री जनरल बिस्मिल्लाह मोहम्मदी के के पास एक कार बम हुआ। टोलो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मदी विस्फोट के समय अपने आवास में नहीं थे और वे पूरी तरह सुरक्षित हैं।
ALSO READ:

मध्य प्रदेश में भारी बारिश से हाहाकार, 200 गांव जलमग्न, सेना ने संभाली कमान

विस्फोट बुधवार को स्थानीय समयानुसार करीब 8 बजे काबुल के डिस्ट्रिक्ट 10 के शिरपुर इलाके में हुआ। इस इलाके में बहुत सारे मकान उच्च स्तर के अधिकारियों के हैं। विस्फोट के तुरंत बाद सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे। इस बीच इलाके से एम्बुलेंस भी निकलते देखे गए। सूत्रों ने टोलो न्यूज को बताया कि विस्फोट रक्षामंत्री के गेस्ट हाउस के समीप हुआ है और इसमें उनके परिवार को कोई सदस्य हताहत नहीं हुआ है।

पाकिस्तान सेना ने अफगान सीमा पर लगाई बाढ़ : पाकिस्तान की सेना ने कहा है कि उसने अफगानिस्तान की सीमा के पास बाड़ लगाने का 90 प्रतिशत काम पूरा कर लिया है और इसे जल्द ही पूरा करने की बात कही है। पाकिस्तान सीमा पार से आतंकवादियों के हमलों को रोकने के लिए ये बाड़ लगा रहा है।

पाकिस्तानी सीमा चौकियों को निशाना बनाकर लगातार किए जा रहे हमलों के कारण पाकिस्तान ने 2017 में अफगानिस्तान से लगती 2,611 किलोमीटर की सीमा पर बाड़ लगाने का काम शुरू किया है जिसे डूरंड रेखा के नाम से जाना जाता है।
(वार्ता) (फ़ाइल चित्र)




और भी पढ़ें :