बिडेन बोले, मुझे टीकों और वैज्ञानिकों पर विश्वास है लेकिन ट्रंप पर नहीं

Last Updated: गुरुवार, 17 सितम्बर 2020 (14:52 IST)
विलमिंगटन (अमेरिका)। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने कहा कि के संभावित टीके को लेकर उन्हें वैज्ञानिकों की बात पर तो विश्वास है, लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति पर नहीं। अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले इन दिनों टीके का मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है।
ALSO READ:
कोविड-19 टीके के उत्पादन में भारत की भूमिका महत्वपूर्ण : बिल गेट्स
बिडेन ने कोरोनावायरस के संभावित टीके पर जनस्वास्थ्य विशेषज्ञों से चर्चा करने के बाद डेलावेयर के विलमिंगटन में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण के वितरण और कोरोनावायरस परीक्षण को लेकर ट्रंप की अक्षमता और बेईमानी का जिक्र करते कहा कि अमेरिका टीके को लेकर उन विफलताओं को दोहरा नहीं सकता। बिडेन ने कहा कि मुझे टीके पर भरोसा है, मुझे वैज्ञानिकों पर भरोसा है लेकिन मुझे डोनाल्ड ट्रंप पर भरोसा नहीं है और इस समय अमेरिकी लोगों को भी (ट्रंप पर भरोसा) नहीं है।
ट्रंप ने बुधवार को दावा किया कि कोरोनावायरस का टीका मध्य अक्टूबर तक आ जाएगा जबकि इससे पहले रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने कांग्रेस की सुनवाई के दौरान कहा था कि अमेरिका के अधिकतर लोगों तक 2021 ग्रीष्मकाल से पहले टीका नहीं पहुंच पाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बिडेन ओर ट्रंप आमने-सामने हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :