बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Antibody injection reduced the risk of corona
Written By
Last Updated : मंगलवार, 12 अक्टूबर 2021 (00:16 IST)

स्टडी में खुलासा, एंटीबॉडी इंजेक्शन से Corona का खतरा कम हुआ

स्टडी में खुलासा, एंटीबॉडी इंजेक्शन से Corona का खतरा कम हुआ - Antibody injection reduced the risk of corona
लंदन। एस्ट्राजेनेका ने सोमवार को कहा कि एक इंजेक्शन के माध्यम से दिए गए एंटीबॉडी उपचार ने कोविड-19 के प्रकोप या इस बीमारी से मृत्यु के जोखिम में महत्वपूर्ण तरीके से कमी दिखाई है। हल्के से मध्यम लक्षण वाले कोविड-19 के ऐसे रोगियों को दिए गए उपचार की तुलना में ये परिणाम प्रभावी हैं, जो अस्पताल में भर्ती नहीं हैं।
 
ब्रिटिश-स्वीडिश बायोफार्मास्युटिकल कंपनी ने कहा कि एजेडडी7422 के लिए टैकिल तृतीय चरण कोविड-19 उपचार परीक्षण ने दिखाया है कि प्राथमिक लक्ष्य प्राप्त हुआ है।
 
इंजेक्शन से एजेडडी7442 की 600 मिलीग्राम की एक खुराक ने गंभीर कोविड-19 होने या (किसी भी कारण से) मृत्यु होने के जोखिम को सात दिन या इससे कम अवधि के लिए लक्षण वाले अस्पताल में भर्ती नहीं किए गए रोगियों को दिए गए उपचार की तुलना में 50 प्रतिशत तक कम किया है। एजेडडी7442 को तीसरे चरण के आंकड़ों के साथ पहली दीर्घकालिक सक्रिय एंटीबॉडी बताया गया है।
 
एस्ट्राजेनेका के बायोफार्मास्युटिकल्स आरएंडडी के कार्यकारी उपाध्यक्ष मेने पंगालोज ने कहा कि एजेडडी7442, हमारे दीर्घकालिक सक्रिय एंटीबॉडी समुच्चय के लिए ये महत्वपूर्ण परिणाम कोविड-19 की रोकथाम और उपचार दोनों में इस पद्धति के उपयोग के लिए साक्ष्यों को बढ़ाते हैं।