इटली में Anti-Vaxxer नया ट्रेंड, कोरोना पॉजिटि‍व के साथ कर रहे पार्टी, पैसे देकर होना चाहते हैं पॉजिटि‍व, आखि‍र क्‍या है वजह?

Anti-Vaxxer
Last Updated: सोमवार, 17 जनवरी 2022 (12:52 IST)
एक तरफ दुनिया में लोग कोरोना से बचने के लिए तमाम तरह के तरीके अपना रहे हैं, एहति‍यात बरत रहे हैं, वहीं इटली में इसके ठीक उलट हो रहा है। यहां लोग कोरोना से संक्रमित होने के लिए पॉजिटि‍व लोगों के साथ पार्टी कर रहे हैं।

दरअसल, इटली सरकार ने आदेश जारी किया है कि 1 फरवरी 2022 से 50 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों के लिए वैक्सीन अनिवार्य हो जाएगी।

इटली में जो लोग कोरोना संक्रमित होने के लिए संक्रमितों के साथ वाइन पी रहे हैं और डिनर कर रहे हैं, उन्हें एंटी वैक्सर (Anti-Vaxxer) नाम दिया गया है। इनका मानना है कि वैक्सीन इन्हें नुकसान करेगी। इसलिए ये लोग संक्रमितों के साथ डिनर करना चाह रहे हैं ताकि ये लोग भी कोरोना संक्रमित हो जाए।

यहां ज्यादातर युवा वैक्सीनेशन के खिलाफ हैं। वैक्सीन लगवाने से बचने के लिए वो पैसे देकर कोरोना संक्रमितों के साथ पार्टी भी कर रहे हैं।

इटली पहले कोरोना की भयावह मार झेल चुका है। यहां से मौत के मंजर की भयानक तस्‍वीरें दुनिया ने देखी थी। वहां एक नया ट्रेंड चालू हो गया है। यहां पैसे देकर कोरोना संक्रमितों के साथ डिनर करने व वाइन पीने का ट्रेंड चालू हो गया है। इसके लिए लोगों को 160 डॉलर (10 हजार रुपये) के भारी रकम का भुगतान भी किया जा रहा है।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, इटली में जो लोग कोरोना संक्रमित होने के लिए संक्रमितों के साथ वाइन पी रहे हैं और डिनर कर रहे हैं, उन्हें एंटी वैक्सर (Anti-Vaxxer) नाम दिया गया है।

इनका मानना है कि वैक्सीन इन्हें नुकसान करेगी। इसलिए ये लोग संक्रमितों के साथ डिनर करना चाह रहे हैं, ताकि ये लोग भी कोरोना संक्रमित हो जाए। इसके लिए भारी रकम का भुगतान भी किया जा रहा है।

इटली में 50 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों के लिए वैक्सीन अनिवार्य हो जाएगा। ऐसे में अगर कोई टीका नहीं लगवाता है तो उसे जुर्माना भरना पड़ सकता है साथ ही अगर वे नौकरीपेशा हैं तो उनकी नौकरी भी जा सकती है।
इटली में कोरोना संक्रमण को लेकर जनादेश की घोषणा के बाद ही लोगों ने संक्रमितों के साथ मिलना, उठना, बैठना शुरू कर दिया व पार्टियां शुरू कर दी है। ऐसे में जो लोग कोरोना संक्रमित होना चाहते हैं।



और भी पढ़ें :