गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. »
  3. समाचार
  4. »
  5. अंतरराष्ट्रीय
Written By भाषा

नए स्कूल में पहुँचीं ओबामा की बेटियाँ

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बराक ओबामा की दोनों बेटियों का सोमवार को वॉशिंगटन के सिडवेल स्थित स्कूल में पहला दिन था। इन क्षणों को कैद करने के लिए वहाँ फोटो पत्रकारों तथा मीडियाकर्मियों का भारी जमावड़ा था।

ओबामा की पत्नी मिशेल अपनी दोनों बेटियों साशा (7) और मलिया (10) को लेकर कल सिडवेल फ्रेंड्स स्कूल पहुँचीं। ओबामा की बेटी साशा दूसरी कक्षा में हैं, जबकि उनकी बड़ी बहन मलिया डिस्ट्रिक ऑफ कोलंबिया के मिडिल स्कूल की पाँचवीं कक्षा में।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार मिशेल ओबामा और उनकी बेटियों को स्कूल जाने के दौरान अमेरिकी खुफिया सेवा के एजेंटों का एक बड़ा काफिला सुरक्षा कवर मुहैया करा रहा था।

इस बीच शिकागो टाइम्स के मुताबिक बराक ओबामा संसद सदस्यों से मुलाकात के लिए कैपिटल हिल रवाना हो गए हैं। ओबामा दंपति को अपने बच्चों को मीडिया की नजरों से बचाने तथा उनकी निजता के अधिकार की रक्षा करने के बीच संतुलन बनाने में संघर्ष करना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की बेटी चेल्सिया तथा पूर्व उपराष्ट्रपति अल गोर के बेटे अल गोर तृतीय ने भी इसी स्कूल से पढ़ाई की थी।

फिलहाल ओबामा परिवार वॉशिंगटन के एडम्स होटल में रह रहा है। ओबामा के औपचारिक रूप से अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद ही ओबामा परिवार 20 जनवरी को व्हाइट हाउस में जाएगा।